Trending Now




बीकानेर, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने शनिवार को बज्जू के दौरे पर रहे।इस दौरान उन्होंने आई जी. एन.पी. रेस्ट हाउस में जन सुनवाई की और आम जन के अभाव अभियोग सुने।

ऊर्जा मंत्री से मिलने पहुंचे लोगों की परिवेदनाओं को उन्होंने बड़े धैर्य से सुना और परिवादनाओं के निदान के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।
ग्राम पंचायत बांगड़सर के बंद पड़े हैण्ड पंप चालू करवाने की मांग करते हुए ग्रामीणों ने बताया चक बी 71, चक 2 डी ओ बी बी, चक 2 आर जे एम, चक 2,3 पी डब्ल्यू एम व ब्राह्मणो की ढ़ाणी में बंद हैण्ड पम्ब है,जिसे चालू करवाया जाए।
ऊर्जा मंत्री ने सौभाग्य योजना के तहत बज्जू क्षेत्र में ढ़ाणियों के विद्युतीकृत कार्य को तत्वरित गति से करवाने के लिए सर्वे करवाकर, वंचित ढ़ाणियों में विद्युत कनेक्शन जारी करने के निर्देश दिए। इसके अलावा गांव गोकुल के सांवत सिंह बास के सामुदायिक भवन की चारदिवारी बनवाने, ग्राम पंचायत गोकुल की 5 प्राथमिक विद्यालयों को उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करवाने, राववाला से बीकानेर तक रोडवेज बस शुरू करवाने, चक 19 जी एच आर, चक 1 पी एस एम 1 में भिजली दिलवाने के लिए ग्रामीणों ने ज्ञापन दिए।
जन सुनवाई में उपखण्ड अधिकारी बज्जू हरि सिंह शेखावत,विकास अधिकारी दिनेश सिंह भाटी, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशाषी अभियन्ता नफीस खान,बज्जू सरपंच मोहन लाल गोदारा, पूर्व प्रधान कोलायत गणपत राम खिचड़, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत बी आर के रंजन सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Author