Trending Now




बीकानेर, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने रविवार को कोलासर की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में शिरकत की।
इस अवसर पर ऊर्जा मंत्र भाटी ने कोलासर की बालिका माध्यमिक विद्यालय में कक्षा कक्ष बनवाने के लिए अपने विधायक कोटे से पांच लाख रुपए दिए जाने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि पूर्व में कोलासर की उच्च माध्यमिक विद्यालय में विधायक कोष से राशि स्वीकृत की गई थी । साथ ही कोलासर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के विकास के लिए भी विधायक कोष से राशि स्वीकृत की गई थी। उन्होंने कहा कि कोलासर और मेघासर की समस्याओं के हल के लिए दिए गए ज्ञापनों पर सकारात्मक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोलासर बड़ी ग्राम पंचायत है, इसलिए यहां महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खुलवाने का प्रयास किया जाएगा। इसी प्रकार yबीकानेर से दासौड़ी तक की रोड को चौड़ा करने का काम होगा । इस अवसर पर उन्होंने उच्च माध्यमिक विद्यालय कोलासर के विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त करने पर प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया
इस अवसर पर सरपंच राधेश्याम उपाध्याय ने ऊर्जा मंत्री का साफा पहनाकर स्वागत किया। प्राचार्य महेंद्र परिहार ने शाला का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया । इस विद्यालय के पूर्व छात्र व राज्य कर अधिकारी डाक्टर रामलाल परिहार ने विद्यालय में अपने परिवार की ओर से एक कक्षा-कक्ष बनवाने की घोषणा की।
विद्यालय की छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। इस अवसर पर समग्र शिक्षा के एडीपीसी हेतराम सारण, रामदेव मेघवाल, डॉ. रामलाल परिहार, शिक्षक नेता भंवर लाल परिहार, आसकरण उपाध्याय, सहायक निदेशक शिक्षा विभाग दिनेश परिहार, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत विभाग बी आर के रंजन अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

Author