Trending Now




बीकानेर, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने शनिवार को अपने बीकानेर आवास पर जनसुनवाई की। इस अवसर पर बड़ी संख्या में आमजन ने अपने अभाव- अभियोग एवं परिवेदनाओं से उन्हे अवगत करवाया, जिस पर मंत्री भाटी ने सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को दूरभाष पर समस्याओं के निस्तारण हेतु निर्देशित किया।
जनसुनवाई में सादुलगंज कच्ची बस्ती के निवासियों ने नगर विकास न्यास प्रशासन द्वारा उन्हें अपने घरों से बेदखल किये जाने से रोकने तथा उनका नियमन किये जाने की मांग प्रस्तुत की। ग्राम बरसिंहसर, लालमदेसर मगरा, पलाना, के ग्रामवासियों ने भी बड़ी संख्या में उपस्थित होकर अपने ग्राम सम्बंधित पंजीयन कार्यों को नव स्वीकृत उप-तहसील देशनोक के साथ-साथ यथावत उप-पंजीयन एवं मुद्रांक बीकानेर में ही रखे जाने की मांग की। कोलायत क्षेत्र के निवासियों ने गायो में फैल रहे लम्पी बीमारी के उपचार की दवाईयाँ पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करवाये जाने की मांग रखी। अनेक ग्रामवासियों द्वारा भूमि आवंटन करवाया जाने की आग्रह प्रस्तुत किया गया, इसी प्रकार उपस्थित आमजन द्वारा विद्युत, पेयजल, सड़क, शिक्षा, चिकित्सा आदि के सम्बंध में परिवेदनाऐं प्रस्तुत की गई जिस पर ऊर्जा मंत्री भाटी द्वारा उन्हें त्वरित निस्तारण हेतु आश्वस्त किया गया।
जनसुनवाई में बड़ी संख्या में विधानसभा क्षेत्र श्रीकोलायत से आये ग्रामीणों ने क्षेत्र में खुलवाये गये नवीन विद्यालय, विद्यालय क्रमोन्नति एवं महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय स्वीकृत करवाने के लिये मंत्री भाटी का अभिनंदन किया और आभार व्यक्त किया गया।

Author