Trending Now




बीकानेर,आज नगर निगम की ओर से एमएन होस्पिटल के आगे से भारी पुलिस बल के साथ हटाया गया अतिक्रमण, नगर निगम चला रहा शहर में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान, कई स्थानों पर सड़कों को चौड़ा करने का किया जा रहा काम वही कल नगर निगम का पीला पंजा लगातार चल रहा है। बीकानेर में शीतला गेट के पास अतिक्रमण तोड़ने की कार्रवाई की गई। इस दौरान लाखों रुपए की जमीन पर अवैध रूप से हुए निर्माण को जेसीबी मशीन से तोड़ दिया गया। करीब एक घंटे चली कार्रवाई के दौरान चारदीवार के साथ ही वहां बने दो कमरों को भी तोड़ दिया गया। अतिक्रमण तोड़ते वक्त पुलिस बल तैनात रहा।

दरअसल, नगर निगम को शीतला गेट के पास डारो के कब्रिस्तान के पीछे हुए अतिक्रमण की शिकायत मिली थी। इस पर निगम अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर नोटिस जारी किया। तय समय में कब्जा नहीं तोड़ने पर बुधवार दोपहर निगम की टीम पहुंच गई। इस दौरान जेसीबी ने निर्माण कार्य का पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। अतिक्रमण हटाने की प्रभारी अलका बुरडक इस दौरान टीम के साथ रहीं। पुलिस के बीस से ज्यादा सिपाही भी जेसीबी मशीन के आसपास तैनात रहे। इसी कारण किसी तरह का विरोध यहां पर नहीं हुआ।

अभी चलेगा अभियान

अतिक्रमण तोड़ने का ये अभियान अभी कुछ दिन और चलेगा। मोहता सराय के आसपास, लक्ष्मीनाथ मंदिर के आसपास और शीतला गेट क्षेत्र के अतिक्रमणों को नगर निगम ने चिन्हित कर लिया है। जिस पर आने वाले कुछ दिनों जेसीबी चल सकती है। वहीं कॉलोनियों में घरों के आगे अवैध रूप से बने बेरिकेड्स भी हटाने का निर्णय लिया गया है। आने वाले दिनों में इन बेरिकेड्स को भी तोड़ा जा सकता है।

Author