Trending Now




बीकानेर,बिरधवाल सेक्शन से लुनकरणसर स्टेशन के बीच 84 किलोमीटर लंबे ट्रैक पर विद्युतीकरण का काम पूरा कर लिया गया है. बुधवार को इस रूट पर इलेक्ट्रिक इंजन लगाकर ट्रेन का ट्रायल किया गया।उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर के प्रधान मुख्य विद्युत अभियंता राजेश मोहन ने निरीक्षण किया। इस ट्रैक पर इलेक्ट्रिक इंजन से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़कर स्पीड ट्रायल लिया। इस दौरान ट्रेन खाली होने के साथ-साथ लोडेड भी चलाई गई। निरीक्षण के दौरान ट्रैक पूरी तरह से फिट पाया गया।

मोहन ने लुनकरणसर से बिरधवाल स्टेशन के बीच स्थित विभिन्न एलसी गेट, पावर स्टेशन, पावर सब स्टेशन, सब स्टेशन और लुनकरणसर, मल्कीसर, अर्जुनसर और बिरधवाल स्टेशनों का निरीक्षण किया. इसके साथ ही 133 केवी ओवरहेड पावर लाइन, 11 केवी/33 केवी पावर लाइन, लूणकरणसर एफओबी, मलकिसर यार्ड, कर्व नंबर 42 की भी जांच की गई.

निरीक्षण के समय पीएल मीणा, मुख्य परियोजना निदेशक, रेलवे विद्युतीकरण जयपुर, बीकानेर डीआरएम राजीव श्रीवास्तव, उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य विद्युत एवं वितरण अभियंता विश्वेश्वर दयाल, मुख्य सिग्नल इंजीनियर डीएल मीणा, मुख्य ट्रैक इंजीनियर राजेंद्र भार्गव उपस्थित थे.30 रेलवे स्टेशनों पर लगेगी लिफ्ट,

बीकानेर मंडल के दो स्टेशन शामिल
बीकानेर,यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर पश्चिम रेलवे के चार मंडलों के 30 रेलवे स्टेशनों पर लिफ्ट लगाई जाएगी. रेलवे अधिकारियों ने इस परियोजना को मंजूरी दे दी है। इस काम को अगले साल तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। प्रत्येक लिफ्ट में भूतल से फुट ओवरब्रिज तक एक साथ आठ यात्रियों को ले जाया जा सकता है। सीपीआरओ कैप्टन शशिकिरण ने बताया कि बीकानेर मंडल के श्रीगंगानगर स्टेशन पर एक और सूरतगढ़ रेलवे स्टेशन पर दो लिफ्ट लगाई जाएंगी.

Author