Trending Now




बीकानेर.देशनोक. देशनोक थाना क्षेत्र के केशरदेसर गांव में शुक्रवार देर रात को एक बुजुर्ग की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। हत्या की वजह आपसी रंजिश बताई जा रही है। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। तनाव को देखते हुए एहतिहात के तौर पर गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं, दूसरी ओर परिजनों ने सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव नहीं उठाने की चेतावनी दी है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुनील कुमार ने बताया कि केशरदेसर जाटान निवासी रतिराम (60) पुत्र हरदासराम ज्याणी की हत्या हुई है। रतिराम शुक्रवार रात को करीब साढ़े दस बजे खेत से आया और गांव में वाटर वर्क्स के पास बने कमरे में अपने साथी बुजुर्गों के पास बैठा बतिया रहा था। तभी बाइक पर आए युवक उसे कमरे से घसीट कर बाहर ले आए और लाठी-सरियों से बुरी तरह पीटा, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई।
… तूने घरवालों को उलाहना दिया, चौक में बैठ कर बेइज्जती की
परिजनों के मुताबिक, 10 नवंबर की रात साढ़े दस बजे घर के आगे कुछ युवक शराब के नशे में गाली-गलौज व शोर-शराबा कर रहे थे। तब रतिराम व मोहल्ले के 20-25 लोगों ने इसका विरोध किया और उन्हें पकड़ कर गांव के चौक में बैठा लिया। गांव के सरपंच व लड़कों के घरवालों को बुलाया गया। घरवालों ने माफी मांगी तथा भविष्य में ऐसा नहीं करने का भरोसा दिलाया। इसके बावजूद यही लड़के अगली रात फिर आए और रतिराम को धमकाते हुए कहा कि तूने हमारे घरवालों को उलाहना दिया, उनकी बेइज्जती की। अब तुझे ऐसा करना बहुत महंगा पड़ेगा। तुझे व तेरे परिवार को जान से मारे बिना नहीं रहेंगे।
छह नामजद

मृतक के बेटे शिवलाल की रिपोर्ट पर छह नामजद समेत आठ-दस अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। उसने रामनिवास पुत्र धर्माराम कस्वां, दिनेश जोग नाथनगर उर्फ जोगनयन, लालचंद पुत्र हुकमाराम कस्वां, लालचंद पुत्र गंगाराम कस्वां, नैनुराम पुत्र धर्माराम कस्वां, रामचन्द्र पुत्र धर्माराम कस्वां एवं 6-7 अन्य लोगों पर लाठी, सरियों से हमला करके हत्या कर देने की रिपोर्ट लिखाई है।
तीन टीमें गठित, आरोपियों के ठिकानों पर दबिश
अतिरिक्त पुलिस अधीक्ष ग्रामीण ने बताया कि आरोपियों की धरपकड़ के लिए देशनोक एसएचओ रूपाराम के नेतृत्व में तीन टीमें गठित की गई हैं। आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दी। पुलिस ने घटना के आठ घंटे बाद ही दो आरोपियों को राउंडअप कर लिया, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

Author