Trending Now




बीकानेर, आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि राज्य के आगामी बजट में जिले के ग्रामीण क्षेत्रों को अधिक से अधिक सौगातें दिलाने के प्रयास होंगे। इसके लिए उच्च स्तर पर पुख्ता पैरवी की गई है।
मेघवाल ने बुधवार को ग्रामीण क्षेत्रों से विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से बातचीत के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में सभी आधारभूत सुविधाएं मुहैया करवाने को संकल्पबद्ध है। पिछले तीन वर्षों में इस ओर विशेष ध्यान दिया गया है। इस बार उनका भी प्रयास रहेगा कि राज्य के आगामी बजट में ग्रामीण क्षेत्रों के लिए अधिक से अधिक घोषणाएं हों तथा इनके समयबद्ध क्रियान्वयन का लाभ आमजन को मिले। उन्होंने कहा कि खाजूवाला का सर्वांगीण विकास उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसमें किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी।
इस दौरान आपदा प्रबंधन मंत्री मेघवाल से भानीपुरा के शेरसिंह, शोभासर सरपंच जगसीर बाजीगर, कानासर के बाबूलाल गर्ग, 7 पीएचएम के ओमप्रकाश मेघवाल, गीगासर के जयप्रकाश, खारबारा के पूर्णाराम थालोड़, महावीर, हेतराम, सरपंच किशनलाल, बदरासर के बजरंग नाई, सियासर चौगान सरपंच खलील पड़िहार, 8 केवाइडी के ताराचंद मेघवाल, शिवलाल गोदारा, बुधराम चौधरी, मोतीगढ़ सरपंच रामसिंह, 40 केवाईडी सरपंच रामेश्वर गोदारा, सहित पूगल, दंतौर, हुंसगसर और अन्य ग्रामीण क्षेत्रों के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की।
इसी प्रकार आमजन ने भी आपदा प्रबंधन मंत्री के समक्ष अनेक समस्याएं रखीं, जिनके निस्तारण के लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

Author