Trending Now




बीकानेर शहर में यातायात का दबाव बढ़ रहा है। शहर के हृदयस्थल कोटगेट और लालजी होटल के पास बने रेल फाटकों से हर दिन जाम की स्थिति रहती है। ऐसे में आमजन परेशान हो रहे है। सबसे बड़ी परेशानी तब हो जाती है जब फाटक बंद होने के बाद कुछ वाहन चालक रॉग साइड में आकर खड़े हो जाते हैं। इससे फाटक खुलने के बाद भी यातायात सामान्य होने में लम्बा समय लग जाता है। पुलिस अधीक्षक ने यातायात को सुगम बनाने और लोगों की परेशानी कम करने के लिए स्वयं मौका देखकर अधिनस्थ अधिकारियों को ट्रैफिक सुधार का प्लान बनाकर देने की कवायद शुरू की है।

दौरान सीओ सिटी सुभाष शर्मा, ट्रैफिक सीओ दीपचंद, ट्रैफिक इंचार्ज प्रदीपसिंह चारण, कोटगेट सीआइ मनोज माचरा एवं कोतवाली एसएचओ नवजीतसिंह साथ रहे। एसपी ने अधिकारियों से यातायात योगेश यादव, का दबाव कम करने एवं सुगम बनाने के बिन्दुओं पर बात की।

 

नियम तोड़ने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

फाटकों से बिगड़ रही यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए एकबारगी अस्थायी व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए यातायात पुलिस अब से रेलवे फाटकों के पास यातायात पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। वे फाटक बंद होने के दौरान रॉग साइड आने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

नए वन-वे बनाएंगे

शहर में ट्रैफिक लाइटों को शहर से चालू कराया जाएगा। साथ ही ज्यादा ट्रैफिक दबाव वाले रास्तों पर ट्रैफिक के नए वन-वे बनाएंगे। इसके लिए पुलिस खाका तैयार कर रही है। फिलहाल केईएम रोड स्थित रेल फाटकों पर जाम की स्थिति से निबटने के लिए पुलिस जवानों को तैनात किया है। रॉग साइड आने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कार्मिकों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।
योगेश यादव, पुलिस अधीक्षक

Author