Trending Now




बीकानेर,बिनानी कन्या महाविद्यालय में मंगलवार को नवप्रवेशित छात्राओं के प्रवेशोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के कुल सचिव अरूण प्रकाश शर्मा व अध्यक्ष महाविद्यालय प्रंबध समिति सचिव गौरीशंकर व्यास मौजूद रहें। कार्यक्रम में नव प्रवेशित छात्राओं का तिलक लगाकर स्वागत किया गया तथा मुख्य अतिथि अरूण प्रकाश शर्मा, अध्यक्ष गौरीशंकर व्यास तथा प्राचार्या चित्रा पंचारिया ने मॉ शारदा के छाया चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित एवं पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। इस अवसर पर संगीत विभाग की छात्राओं ने सरस्वती वंदना ‘वर दे वीणा वादिनी‘ की तथा स्वागत गीत की प्रस्तुति दी।
महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के कुल सचिव अरूण प्रकाश शर्मा ने कहा कि जीवन में सफलता के तीन सूत्र है – प्रयास, आत्मविश्वास व धैर्य। विद्यार्थी जीवन एंकान्तवास में रहने वाले एक सन्यासी की भांति होता है जो अपने चितन, मनन व अध्ययन में ही आन्नद का अनुभव करता हैं। उन्होने कहा कि बिनानी कन्या महाविद्यालय छात्राओं को एक स्वस्थ, शांत व सुरक्षात्मक वातावरण उपलब्ध करवाता है, जिसमें वे अपना सवार्गीण विकास कर सके।
महाविद्यालय प्रबंध समिति सचिव गौरीशंकर व्यास ने कहा कि सफल करियर निर्माण के लिए पुस्तकों को जीवन का आधार बनाकर विषय संदर्भ पुस्तकों का विशिष्ट अध्ययन करना चाहिए, जिससे आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में उच्च अंक प्राप्त कर सके। महाविद्यालय प्राचार्या डॉ चित्रा पंचारिया ने अपने स्वागत उद्बोधन में मुख्य अतिथि व अध्यक्ष का हार्दिक स्वागत करते हुए महाविद्यालय की गौरवमयी व ऐतिहासिक शैक्षिक व सामाजिक प्रदेय के योगदान को मंच के माध्यम से रखा। इस अवसर पर सत्र 2022-23 की टॉपर छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कंप्यूटर विभाग के विभागाध्यक्ष रामकुमार व्यास ने पधारे हुए आगन्तुको का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन अंग्रजी प्रवक्ता गजानंद व्यास ने किया।

Author