Trending Now




बीकानेर,वोटर लिस्ट में फर्जीवाड़ा नहीं चलेगा…नहीं चलेगा जिला प्रशासन होश में आओ…सरीखी नारेबाजी के साथ आज जस्सूसर गेट पर भाजपा नेता अरुण आचार्य अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। जहां पर भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रतीकात्मक रूप से जिला कलक्टर का पुतला फूंका गया। वे आज इस बात को लेकर खफा है कि पश्चिम विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूचियों में धांधली हुई है, इसकी जांच को लेकर जब प्रशासन के पास पहुंचे तो उल्टा उन्हें ही टरका दिया। बात यहां समाप्त नहीं हुई, पुलिस ने भी धक्का मुक्की की। इससे भाजपा में रोष फैल गया। शनिवार को बीकानेर में सीएम का दौरा है, इसको देखते हुए भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जस्सूसर पर जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान सीएम गहलोत और काबिना मंत्री बीडी कल्ला के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

इस घटना के बाद से शहर के लोगों में काफी रोष व्याप्त है और उसी को लेकर आज बड़ी संख्या में युवाओं ने कलेक्टर का पुतला दहन कर अपना विरोध प्रदर्शन व्यक्त किया। आचार्य ने कहा कि लोकतंत्र में हर व्यक्ति को शांतिपूर्ण रूप से अपनी बात रखने का अधिकार है। यह मामला किसी व्यक्ति विशेष का नहीं बल्कि पूरे शहर के हितों से जुड़ा है। अगर इसको लेकर जब तक हमें पारदर्शी व संतोषजनक जवाब नहीं मिलता है, हम अपनी मांग जारी रखेंगे। भाजपा नेताओं ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर यदि मुख्य चुनाव आयोग दिल्ली तक भी जाना पड़े तो जाएंगे।

भाजपा नेता अरुण आचार्य ने कहा कि वे कईं दिनों से बीकानेर पश्चिम में मतदाता सूची में धांधली को लेकर जांच की मांग कर रहे हैं। इसके लिए वो निर्वाचन आयोग राजस्थान को पत्र भी लिख चुके हैं जिसकी प्रतिलिपि मुख्य चुनाव आयोग दिल्ली, बीकानेर कलेक्टर और न्याय एवं कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को भी दी गई है। इसी मामले की जांच को लेकर शनिवार को कुछ समर्थकों के साथ कलेक्टर से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने जांच की प्रक्रिया की जानकारी लेनी चाही जिस पर कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। मामले को फर्जी बताते हुए पुलिस को बुला लिया। आरोप है कि उनके कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस ने अभद्र व्यवहार किया और धक्का मुक्की करते हुए उन्हें कलेक्टर कार्यालय से बहार खदेड़ दिया।

वोटर लिस्टों में धांधली को लेकर कांग्रेस के कई नेताओं ने बीते दिनों सवाल उठाए थे। इसके लिए पत्रकारों के समक्ष मामले को उजागर भी किया गया था। इसके बाद अब यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस के बाद अब बीजेपी ने भी इस मुद्दे को लेकर तेवर तीखे कर दिए है।

विरोध प्रदर्शन में भाजयुमो अध्यक्ष वेद व्यास, बजरंग तंवर, हैप्पी व्यास, अनिरुद्ध, प्रह्लाद, सामाजिक कार्यकर्ता नवनीत, राजन, पीयूष,अनिल, के.लाल सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए।

Author