Trending Now




बीकानेर,पाली, राजकीय बांगड़ महाविद्यालय के एसोशियट प्रोफेसर,राजनीति विज्ञान डॉ. महेंद्रसिंह राजपुरोहित प्रोफेसर पद पर पदोन्नत हुए हैं। अब वह

प्रोफेसर,राजनीति विज्ञान के रुप में अपनी सेवाए देंगे। गौरतलब है की डॉ. राजपुरोहित विगत 25 वर्षों से राजकीय बांगड़ महाविद्यालय, पाली में आपनी सेवाएं दे रहे है साथ ही डॉ. राजपुरोहित इग्नू के को-ऑर्डिनेटर भी रह चुके हैं। मूलत: पाली के निवासी डॉ राजपुरोहित पिछले कई वर्षों से उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धि दर्ज करते हुए सराहनीय कार्य कर रहे हैं।पाली जिले के वरिष्ठ शिक्षाविद् के रुप में आपने उल्लेखनीय कार्य करते हुए संपूर्ण क्षेत्र में ख्याति अर्जित की है।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उनका सपना है कि पाली जिला उच्च शिक्षा के राष्ट्रीय मानचित्र पर नए आयाम स्थापित स्थापित करें। संभाग पाली में उच्च शिक्षा से जुड़ी असीम संभावना है।हमें विद्यार्थियों के शोध अनुसंधान एवं कौशल विकास से जुड़े मुद्दों पर भी काम करना होगा ताकि विद्यार्थियों का उच्च शिक्षा से जुड़ा सर्वांगीण विकास किया जा सके। इस अवसर पर प्रो. राजपुरोहित को शुभकामनाएं और बधाइयाँ देने वालो का तांता लग गया हैं। उन्होने सभी शुभचिंतकों का आभार प्रकट किया और धन्यवाद ज्ञापित किया। प्रोफेसर राजपुरोहित की पदोन्नति पर विद्यार्थियो, विभिन्न शिक्षा एवं सामाजिक संगठनों, प्रबुद्ध नागरिकों, शिक्षाविदों ने हर्ष व्यक्त कर उनका अभिनंदन किया।

Author