Trending Now




बीकानेर, शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने बुधवार को विद्युत निगम के विश्राम गृह में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने विधायक निधि से अभिसंशित कार्यों की स्वीकृति की प्रगति जानी और कहा कि किसी भी कार्य की स्वीकृत बेवजह लंबित नहीं रहे। नगर निगम अथवा नगर विकास न्यास द्वारा संबंधित कार्यों से जुड़ी आवश्यक रिपोर्ट्स समय पर उपलब्ध करवाई जाएं। वहीं टेंडर प्रक्रिया, कार्यादेश और कार्य प्रारंभ करें की प्रक्रिया भी प्राथमिकता से की जाए, जिससे स्थानीय लोगों को इन कार्यों का लाभ मिल सके। उन्होंने नगर विकास न्यास, नगर निगम, सार्वजनिक निर्माण विभाग तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा करवाई जा रहे निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा भी की और इनमें गति लाने के निर्देश दिए।
शिक्षा मंत्री ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2023-24 में अब तक विधायक निधि से 581.50 लाख रुपए के 59 कार्यों की अभिशंषा की गई है। इनमें से 24 की प्रशासनिक तथा 14 की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है। शेष स्वीकृति जारी करने का कार्य प्राथमिकता से करने के लिए निर्देशित किया।
बैठक में जिला कलेक्टर कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल, अतिरिक्त कलेक्टर (प्रशासन) ओम, नगर निगम आयुक्त केसर लाल मीणा, नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहम्मद अबरार पंवार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Author