Trending Now




बीकानेर,शिक्षा, कला एवं संस्कृति मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने सोमवार को मोहता चौक में संस्कृति पाटा द्वारा आयोजित होली स्नेह मिलन समारोह में शिरकत की।
इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश और शहर वासियों को होली की शुभकामनाएं दी और कहा कि बीकानेर की होली पूरे देश और दुनिया में विशेष पहचान रखती है। यहां की रम्मतें, फाग महोत्सव और फागणिया फुटबॉल बेहद प्रसिद्ध हैं। होलिका दहन और धुलंडी की परंपराएं भी विशेष हैं। उन्होंने आह्वान किया कि सभी लोग होली का त्योहार आपसी प्रेम और भाईचारे के साथ मनाएं तथा बीकानेर की समृद्ध परंपरा को बनाए रखने में अपना योगदान दें।
शिक्षा मंत्री ने जोशियों की बगीची के लिए 13 लाख रुपए विधायक निधि से और देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यहां 8 लाख रुपए के कार्य प्रगतिरत हैं। इन कार्यों को पूर्ण करने के लिए 13 लाख रुपए की राशि और दी जाएगी।
इस दौरान उन्होंने नाटेश्वर महादेव मंदिर में भगवान शिव को जल अर्पित किया तथा मोहता चौक स्थित एक घर में मां भगवती और भैरव नाथ की पूजा की।

उन्होंने फूलों की होली खेल कर होली का पर्व मनाया। इस दौरान शिक्षा मंत्री का भव्य अभिनंदन किया गया।
कार्यक्रम में बबला महाराज, आशीष जोशी, गणेश कलवाणी, कैलाश जोशी, सुंदर लाल जोशी, मदन जैरी, जितेंद्र जोशी, हेमंत जोशी, गोपाल भादाणी, मुन्ना भादाणी, पूनमचंद पुरोहित, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा, नंद कुमार आचार्य आदि मौजूद रहे।

Author