Trending Now




बीकानेर, शिक्षामंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने भीनासर एवं सुजानदेसर के पांच स्थानों पर 2 करोड़ 66 लाख रुपए की लागत से बनने वाली सात किलोमीटर सड़क कार्यों का शनिवार देर रात शिलान्यास किया।
डॉ. कल्ला ने भीनासर में मुरली मनोहर मंदिर के पास वाल्मीकि मोहल्ले में 40 लाख और नोखा रोड से नायकों के मोहल्ले तक 25 लाखकी लागत से बनने वाली सड़कों का शिलान्यास किया। शिक्षा मंत्री इसके बाद 65 लाख रुपए की राशि से सुजानदेसर रोड पर सालमनाथ धोरे से कैलाश धाम की तरफ जाने वाली सड़क, सुजानदेसर में 26 लाख पैंतालीस हजार की लागत से बादशाह आटा चक्की से देदाणी मोहल्ले से होते हुए पुराने कुएं की तरफ जाने वाली सड़कों का शिलान्यास किया। वहीं एक करोड़ दस लाख की रुपए लागत से छगन जी की होटल से गहलोत पाइप फैक्ट्री बनने वाली सड़क का शिलान्यास भी किया।
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि शहरी क्षेत्र में आधारभूत सुविधाओं के विकास को लेकर सरकार प्रतिबद्ध है और सड़कों के निर्माण एवं सुदृढ़ीकरण के कार्यों को प्राथमिकता दी जा रही है।
सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता ने बताया कि इन सभी सड़कों का निर्माण पीडब्ल्यूडी के माध्यम से होगा और शीघ्र हो निर्माण का कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। इस दौरान शिक्षा मंत्री ने सुजानदेसर में 15 लाख रुपए की राशि माली समाज श्मशान गृह में तथा 10 लाख रूपए की राशि नायक समाज के मुक्तिधाम में विकास कार्यों के लिए देने की घोषणा की।
शिलान्यास कार्यक्रमों के दौरान त्रिलोकीनाथ कल्ला, बृजमोहन चौधरी, नंदकिशोर गहलोत, सुशील सुथार, सुमित कोचर, मिलन गहलोत, हेमंत यादव , सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता नरेश जोशी, ओम प्रकाश नायक, बाबूलाल जल, टीकू राम मेघवंशी, संपत रेगर, सोहन चौधरी ,गौरीशंकर सांखला, जयशंकर प्रसाद, राजकुमार, इंदरचंद गहलोत, श्रीराम, नंदकिशोर गहलोत तुलसीराम गहलोत, गुरु बालक गिरिराज सेवक समेत बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद रहे। इस दौरान स्थानीय नागरिकों ने डॉ कल्ला का स्वागत किया।

Author