Trending Now




बीकानेर, शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने रविवार को पूगल रोड स्थित हनुमान मंदिर के पास कुम्हार समाज के सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। विधायक कोष से बने इस भवन पर 12 लाख रुपए व्यय किए गए हैं।
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुक्ता प्रसाद कॉलोनी में 6 करोड रुपए की लागत से शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण करवाया जा रहा है। इस केंद्र के बन जाने से क्षेत्र के लोगों को स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं मिल पाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षा और चिकित्सा तंत्र सुदृढ़ीकरण के लिए संकल्पबद्ध रूप से कार्य कर रही है। प्रदेश में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना संचालित की जा रही है, जो अपने आप में अनूठी योजना है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा विधायक निधि से प्रत्येक क्षेत्र में विकास कार्य करवाने के प्रयास किए हैं। शहर में बने यह सामुदायिक भवन आमजन के लिए बेहद उपयोगी साबित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस नवनिर्मित भवन के बचे हुए कार्य का एस्टीमेट बनाकर उपलब्ध करवाया जाए। इसके लिए आवश्यक राशि स्वीकृत की जाएगी। स्थानीय लोगों द्वारा सड़क दुरुस्तीकरण की मांग पर उन्होंने कहा कि मानसून के पश्चात यह कार्य प्राथमिकता के आधार पर करवाया जाएगा।
इस दौरान नगर निगम आयुक्त गोपाल राम बिरडा, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता, अधिशाषी अभियंता जेपी अरोड़ा, लालचंद सोनी, श्रीराम तर्ड, लालाराम खुड़िया, डूंगर राम भाटीवाल पुरखाराम सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Author