Trending Now




बीकानेर, शिक्षा मंत्री डॉ बी.डी. कल्ला ने शनिवार को अंत्योदय नगर स्थित सार्वजनिक पार्क में विधायक निधि कोष से निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि विधायक निधि से बने भवन को निर्माण सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा 15 लाख रुपए की लागत से किया गया है। यह भवन स्थानीय लोगों के लिए लाभदायक सिद्ध होगा।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए आगे भी संसाधनों की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने क्षेत्र के विकास में शिक्षा को महत्त्वपूर्ण बताया और कहा कि इसके मद्देनजर नये स्कूल खोले जा रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की संवेदनशील पहल पर आयोजित महंगाई राहत कैंप के बारे में बताया और कहा कि इन शिविरों ने आमजन को राहत दी है। सरकार की पहल पर आम उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली फ्री दी जा रही है। बुजुर्गों की पेंशन 750 रुपए से बढ़कर 1000 रुपए कर दी गई है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी बीमा योजना के तहत 25 लाख तक फ्री इलाज एवं 10 लाख का दुर्घटना बीमा किया जा रहा है। अन्नपूर्णा योजना के तहत फ्री फूड पैकेट सहित विभिन्न योजनाओं के माध्यम से राज्य सरकार ने आमजन को राहत देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि विकास के क्षेत्र में राजस्थान को देश का पहला राज्य बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।
इस दौरान अधिशासी अभियंता नरेश जोशी, सहायक अभियंता चंद्र प्रकाश बोहरा, महेश कुमार तिवाड़ी, चंद्रकांत व्यास, दिलीप बोहरा, श्याम सुंदर बिस्सा, विजय कुमार व्यास, राजेश तिवाड़ी, नृसिंह सहित गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Author