Trending Now




बीकानेर,बीकानेर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय (लेडी एल्गिन ) में सोमवार को शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने समसा के तहत 52 लाख 66 हजार रुपए की लागत से बने छह कक्षा-कक्षों के मरम्मत कार्यों का लोकार्पण किया ।

इस अवसर परशिक्षा मंत्री ने मौजूद बालिकाओं से संवाद किया और उनकी महत्वाकांक्षाओं के बारे में जानकारी ली । इस दौरान अधिकतर छात्राओं ने प्रशासनिक सेवाओं में जाने में रुचि दिखाई । डॉ कल्ला ने छात्राओं से मोबाइल से दूर रहने एवं किताबों की संगत करने की सलाह दी। साथ ही अपने माता पिता और गुरु की सलाह का अनुसरण करने पर जोर दिया ।

उन्होंने नो बैग डे पर संविधान की जानकारी एवं प्रस्तावना के बारे में विद्यार्थियों को बताने के साथ शैक्षणेत्तर गतिविधियों के लिए शिक्षकों को प्रेरित किया। उन्होंने शिक्षा विभाग की ओर से अगले दो महीनों में एक लाख लोगों को नौकरी देने के बारे में भी जानकारी दी । शिक्षा मंत्री ने बताया कि इसी सत्र से विद्यालय में राजस्थानी संकाय की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। जिला शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह भाटी, साजिद सुलेमानी आदि इस दौरान मौजूद रहे । इससे पूर्व डॉ कल्ला का छात्राओं ने पारंपरिक राजस्थानी वेशभूषा में तिलक कर स्वागत किया। इस अवसर पर एडीपीसी गजानंद शर्मा, अब्दुल मजीद खोखर, पार्षद रमजान कच्छावा, प्रधानाचार्य मंजू बाला, सीडीपीओ शक्ति सिंह कच्छावा, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार बोड़ा, करणी दान कच्छावा, गिरिराज खेरीवाल, नंदकुमार आचार्य आदि उपस्थित रहे।

Author