Trending Now




बीकानेर, 67वीं राज्य स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता बालक वर्ग (अंडर 17 और 19 वर्ष )का शिक्षा मंत्री डॉ बी डी कल्ला ने मंगलवार को बीबीएस स्कूल परिसर में उद्घाटन किया। इस अवसर पर डॉ कल्ला ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार खेलों में हम अनुशासन और मेहनत से जीत हासिल कर सकते हैं। उसी प्रकार जीवन में भी अनुशासन और कड़ी मेहनत से सफलता पाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि खेलों के जरिए राजस्थान में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। डॉ कल्ला ने बीबीएस स्कूल प्रशासन की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां से निकले होनहार बच्चों ने विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। साथ ही कहा कि माननीय मुख्यमंत्री ने अंग्रेजी शिक्षा के लिए पूरे राज्य में 3200 महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खुलवाए हैं जिसमें बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा दी जा रही है । इससे सभी वर्गों के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम से निशुल्क शिक्षा उपलब्ध करवाई जा रही है ।

इस अवसर पर राज्य भर से आए खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट किया ।इससे पहले मुख्य अतिथि डॉ बी डी कल्ला, विशिष्ट अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी माशि सुरेंद्र सिंह भाटी, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी खेल अनिल बोड़ा, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माशि सुनील बोडा का बीकानेर बॉयज स्कूल (बीबीएस) स्कूल के मैनेजर फादर थॉमस, स्कूल प्रिंसिपल फादर संदीप, वाइस प्रिंसिपल फादर स्टीफन, सिस्टर ब्रटिल , सिस्टर अनलीना ने साफा पहनाकर , स्मृति चिन्ह व पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया।
बीबीएस स्कूल के पीआरओ चांद रतन आचार्य ने बताया कि 67वीं राज्य स्तरीय बास्केटबाल प्रतियोगिता ( बालक वर्ग 17 एवं 19 वर्ष ) का आयोजन 19 से 23 सितंबर तक स्कूल परिसर में किया जा रहा है। जिसमें विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में राज्य के 50 जिलों के 1344 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

Author