Trending Now




बीकानेर, हज कमेटी प्रवक्ता एन डी कादरी ने बताया कि आज बीकानेर जिला हज कमेटी द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन लालगढ़ गुरुद्वारा में आयोजित किया जिसमें हज कमिटी के सदस्यों द्वारा शिक्षा मंत्री बी डी कल्ला का सम्मान किया गया जिसमें साफा प्रदेश सदस्य जावेद पडिहार व सैयद अनवर ने पहनाया माला संयोजक अकबर अली खादी, बुलेशाह, अनवर अजमेरी, जमील मुगल, एन डी क़ादरी ने पहनाई । मोहम्मद हुसैन पंवार को बी डी कल्ला ने साफा पहनाकर सम्मान किया इस समारोह में गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी ने भी डॉक्टर कल्ला का स्वागत किया स्वागत समारोह में बोलते हुए प्रदेश सदस्य जावेद पडिहार ने कहा कि हम सभी आज यहां एकत्रित बी डी कल्ला साहब के सम्मान में आए हैं और और हम सभी हज कमेटी सदस्यों की तरफ से माननीय काबीना मंत्री से बीकानेर में हज हाउस बनाने के लिए मांग करते हैं क्योंकि बीकानेर संभाग में कहीं भी हज हाउस नहीं है इसलिए संभाग के हाजियों को बड़ी दिक्कतो का सामना करना पड़ता है।

इस अवसर पर बोलते हुए काबिना मंत्री डॉक्टर बी डी कल्ला ने कहा कि मैं तमाम हज कमेटी के नवनियुक्त सदस्यों का स्वागत करता हूं और उम्मीद करता हूं कि हाजियों की खिदमत में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आने देंगे और हाजियों को एयरपोर्ट तक पहुंचाने व स्वागत मैं किसी भी तरह की कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी । यह एक बहुत बड़ा पुण्यं का काम है। आप सभी शौभाग्य शाली है जिनको ऐसी खिदमत करने का अवसर मिला है।
इस अवसर पर संयोजक अकबर अली खादी ने कहा कि हम सब एकजुट होकर हाजियों की सेवा करेंगे व फॉर्म से लेकर एयरपोर्ट तक हाजियों की खिदमत करेंगे गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष पृथ्वी पाल सिंह ने कहा कि आज हमारे लिए बड़ा सौभाग्य का दिन है कि हज कमेटी की मीटिंग हमारे गुरूद्वारा के प्रांगण में हुई है कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मोहम्मद हुसैन पवार ने सभी सदस्यों का आभार प्रकट किया ।
अवसर पर अकबर अली खादी, अल्ताफ हुसैन, बुल्ले शाह, अनवर अजमेरी, जमील मुगल हाजी, मोहम्मद हुसैन, अनवर उस्ताद, एडवोकेट सैयद अनवर अली, नबाब कायमखानी, डॉक्टर अब्दुल सलीम एडवोकेट शमशाद अली, मोहम्मद अली भाटी, अंसार अली कोहरी, रहमान सिंधी, डॉक्टर साबिर पवार, सैयद अख्तर अली, हारून अली रोनी, हाकम अली भाटी यासीन खान लोधी, मोहम्मद इकबाल चौहान, सलीम परिहार , नफीस उल हसन, मोहम्मद जफर, नूर इलाही इस अवसर पर गुरुद्वारा कमेटी के जगजीत सिंह, चरणजीत सिंह, रविंद्र सिंह, हरजीत सिंह आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए इस अवसर पर मोहम्मद इस्माइल गोरी अय्यूब अली परिहार, यू डी कोहरी को पार्षद मोहम्मद रफीक मोहम्मद हुसैन लोहार उस्मान ल्याकत अली आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए । कार्यक्रम का संचालन अनवर अजमेरी ने किया तथा हज हाउस बनवाने की मांग पुनः दौहराई ।

Author