Trending Now




बीकानेर,महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती पर मंगलवार को राज्य भर में अवकाश घोषित किया गया है, लेकिन राज्य भर में चल रही बोर्ड परीक्षाओं को लेकर असमंजस की स्थिति है.

शिक्षा विभाग तय नहीं कर पा रहा है कि आठवीं बोर्ड की परीक्षा मंगलवार को होगी या नहीं? वहीं माध्यमिक शिक्षा मंडल ने निर्णय लिया है कि मंगलवार को होने वाली परीक्षा अब गुरुवार यानी 13 अप्रैल को पूर्व निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर सुबह साढ़े आठ बजे होगी. आठवीं बोर्ड का पेपर भी मंगलवार की बजाय 13 अप्रैल को दोपहर दो बजे से चार बजे के बीच होगा।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने एक विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी है कि 11 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश रहेगा। यह विज्ञप्ति सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। दूसरी ओर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं चल रही हैं। मंगलवार को कई विषयों की परीक्षा भी होनी है। माध्यमिक शिक्षा मंडल अजमेर ने इन परीक्षाओं को आगे बढ़ा दिया है। इसी आधार पर आठवीं बोर्ड की परीक्षा आगामी दिनों में कराने का प्रस्ताव माध्यमिक शिक्षा निदेशक को भेजा गया है। इस पर भी कुछ समय में फैसला लिया जाएगा।

दूसरी ओर कुलसचिव शिक्षा विभागीय परीक्षा की ओर से प्रदेश भर में करीब तेरह लाख छात्र आठवीं बोर्ड की परीक्षा दे रहे हैं। शिक्षा विभाग के रजिस्ट्रार रामस्वरूप जांगिड़ ने बताया कि अभी तक अवकाश को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है. इस संबंध में निदेशालय से मार्गदर्शन मांगा गया है। शाम करीब पांच बजे विभाग ने इस संबंध में आदेश दिए।

Author