Trending Now




बीकानेर,राजस्थान भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य के निवास स्थान पर लाल शाडू मिट्टी से निर्मित मुंबई की पूर्णतया इको फ्रेंडली ट्री-गणेश प्रतिमा का अनन्त चतुर्दशी के अवसर पर गुरुवार को धूमधाम से घर के आगे ही विसर्जन के साथ गणेशोत्सव का समापन हुआ।

परिजनों और मौहल्लेवासियों की उपस्थिति में आतिशबाजी और गुलाल उड़ाकर हर्षोल्लास के साथ गणपति बप्पा को विदा किया गया। भक्तजनों ने पूरी श्रद्धा के साथ गणेश भगवान के जयकारों से माहौल को भक्तिमय कर दिया।

गौरतलब है कि भाजपा नेता डॉ. आचार्य के निवास पर पर्यावरण संरक्षण के महत्व को समझते हुए गत वर्षों की तरह इस बार भी मुंबई से मंगवाई गई लाल मिट्टी से निर्मित पूर्णतः इको फ्रेंडली ट्री गणेश प्रतिमा की स्थापना की गई थी।

भाजपा पूर्व जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य ने बताया कि निवास स्थान के आगे प्रतिमा के साथ ही उपलब्ध करवाए गए खाद और बीज युक्त पात्र में गणेश विसर्जन किया गया तथा मिट्टी, खाद और बीज की उपलब्धता से कुछ दिनों पश्चात इस पात्र में स्वतः ही नया पौधा निकल आएगा।

गुरुवार को ट्री गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान वरिष्ठ शिक्षक नेता रवि आचार्य, जयन्त, सतीश व्यास, गवरा, मनीष, अरुणा, वीणा, अदिति, दृष्टि, एकता, सोमांशु, आदित्य, ऋषभ, सोमदत्त आचार्य, लोकेश शर्मा, मेघा, सारिका, भारत, श्री शर्मा, गजानंद गौड़, राधा गौड़, रामदेव गौड़, लक्ष्मण शर्मा, गौरव, हिमांगी, दुर्गा शर्मा, सोमदत्त आचार्य, रमेश गौड़, नेहा, कलावती, वर्तिका, गीता, शैलेंद्र, हनुमान, शायर सिंह, राधा सहित अनेक भक्तजन उपस्थित रहे।

Author