Trending Now




बीकानेर.जिले के दो बदमाश गुटों में लंबे समय से चल रही तनातनी के चलते गैंगवार की आहट है। दो बदमाशों में पनप रही दुश्मनी ने पुलिस विभाग की नींद उड़ा रखी है। ताजा घटनाक्रमों के मद्देनजर जिला पुलिस अलर्ट मोड पर है। आईजी ने गैंगस्टरों के संबंध में रेंज के सभी पुलिस अधीक्षकों को विशेष निगरानी रखने एवं उनकी व गुर्गों की धरपकड़ के निर्देश दिए हैं। बीकानेर में दो बदमाशों में गैंगवार होने की आशंका के चलते संबंधित थानाधिकारियों को विशेष हिदायत भी दी गई है। साथ ही इस पूरे मामले पर निगरानी रखने के लिए गुप्त रूप से विशेष टीम को लगाया गया है।

डेढ़ साल में बढ़ा तनाव
बीकानेर शहर में दो बदमाशों के बीच करीब डेढ़ साल से तनाव बढ़ा है। दोनों बदमाशों एक-दूसरे को जान से मारने की धमकी तक दे चुके हैं। इतना ही नहीं, दोनों सोशल मीडिया के मार्फत एक-दूसरे को खुला चैलेंज कर चुके हैं। एकबारगी दोनों के बीच फायरिंग भी हुई, लेकिन गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। फायरिंग के मामले सदर और नयाशहर थाने में दर्ज भी हुए।
सात गैंग चिन्हित, सैकड़ों गुर्गे पुलिस के रडार पर

बीकानेर पुलिस ने जिले में सात गैंग को चिन्हित किया है। बीकानेर में 007 गैंग, बाबाना गैंग, लॉरेंस गैंग, रोहित गोदारा के गुर्गों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है। जिले में 422 हिस्ट्रीशीटर हैं। 44 और आदतन अपराधियों की पुलिस हिस्ट्रीशीट खोलने की तैयारी में है। अपराधी लॉरेंस व राजू ठेहट की गैंग के संपर्क में जिले के करीब 465 युवा हैं, जिनकी पुलिस ने सूची तैयार कर रखी है। इनमें से 52 लोगों को लॉरेंस गैंग से सीधा-जुड़ाव पाया गया।

शहर में शांति के लिए सख्ती जरूरी
बाहरी राज्यों के बदमाशों के दखल से अपराध बढ़ रहा है। बीकानेर में दो बदमाश गिरोह में पिछले काफी समय से तनातनी चल रही है। इसके लिए संबंधित थानाधिकारियों को बदमाशों पर निगरानी में लेने एवं किसी तरह की अवैध हरकत पाए जाने पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही इन दानों बदमाश गैंग पर निगरानी के लिए रेंज स्तर पर एक विशेष टीम गठित की गई है।
ओमप्रकाश, पुलिस महानिरीक्षक बीकानेर रेंज

Author