Trending Now




बीकानेर, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी के प्रयासो से जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड़ के द्वारा श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के 09 स्थानों पर संचालित 33/11 के वी जी.एस.एस. पर 03.15 एमवीए के अतिरिक्त पॉवर ट्रांसफार्मर लगाये जाने की प्रशासनिक स्वीकृतियां जारी कर दी गई है।
*07 करोड़ 20 लाख रुपये की लागत से 09 गांवों के जी.एस.एस. पर लगेंगे पॉवर ट्रांसफार्मर*:- ऊर्जा मंत्री भाटी ने बताया कि प्रत्येक 03.15 एम वी ए के अतिरिक्त पॉवर ट्रांसफार्मर की स्थापना में लगभग 80 लाख रुपये का खर्च होगा जिससे इन सभी के लिये कुल 07 करोड़ 20 लाख रुपये की लागत आयेगी। ऊर्जा मंत्री के अनुसार यह ट्रांसफार्मर ग्राम केहरली, राववाला, अन्नासागर, बीकमपुर, गौडू, गिराजसर, रणजीतपुरा, आर.डी. 820 एवं ग्राम आर.डी. 860 पर संचालित 33/11 केवी जी.एस.एस. पर स्थापित किये जायेंगे।
*विद्युत गुणवत्ता एवं आपूर्ति में होगा सुधार:*- ऊर्जा मंत्री भाटी ने बताया की निरन्तर बढ़ती कृषि एवं घरेलु विद्युत मांग से इन ग्रामों में स्थापित जी.एस.एस. का लोड बढ़ जाने से क्षेत्रवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। समाधान के लिये विशेष प्रयासों से यह अतिरिक्त पॉवर ट्रांसफार्मर स्थापित किये जा रहे है जिससे जी.एस.एस. पर लोड घट जायेगा तथा क्षेत्रवासियों को गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति की जा सकेगी। ऊर्जा मंत्री के अनुसार यह कार्य शीघ्रातिशीघ्र पूर्ण करवाने का प्रयास किया जा रहा है।
उल्लेखित सभी ग्रामों जिनमें यह पॉवर ट्रांसफार्मर स्थापित होंगे से जुड़े कृषि एवं घरेलु उपभोक्ताओं द्वारा मंत्री भाटी का आभार जताया जा रहा है।

Author