Trending Now




बीकानेर,मंगलवार से राजस्थान में मौसम में बदल सकता है। जहां बादल छाने के साथ उत्तर इलाके में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। वहीं, धूल भरी आंधी चलने की आशंका पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग के जिलों में है।पाकिस्तान की तरफ से आने वाली तेज हवाओं के कारण पश्चिमी राजस्थान में धूलभरी आंधी चलेगी। हल्के बादल भी छाए रह सकते हैं ऐसा मौसम विभाग ने बताया।

एक नए पश्चिमी विक्षोभ(नए वेदर सिस्टम) के सक्रिय होने से 22 फरवरी को बीकानेर और जोधपुर संभाग के जिलों में बादलों की आवाजाही रहेगी। उन्होंने बताया कि जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर क्षेत्र में 25 से 35 किलोमीटर की गति से तेज आंधी चल सकती है। वहीं, गंगानगर, हनुमानगढ़ बेल्ट में उत्तर भारत में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण बादल छाने के साथ-साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है। इसके अलावा शेष राज्य में मौसम पूरी तरह साफ रहेगा ऐसा जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया।

सोमवार को प्रदेश में मौसम की स्थिति देखें तो सभी शहरों में सुबह से मौसम साफ है। धूप निकली है। बीती रात का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे 9 शहरों में रहा। सबसे कम तापमान 6.3 हनुमानगढ़ जिले में रिकॉर्ड हुआ। वहीं, चूरू, सीकर, झुंझुनूं, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, अलवर में भी न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रिकॉर्ड हुआ। बाड़मेर में रात का न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

Author