Trending Now




बीकानेर.सरह नथानिया स्थित नगर निगम गोशाला के अब दिन फिरेंगे। गोशाला परिसर की जमीन समतल होगी व परिसर में पौधे लहलहाएंगे। निगम इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत यहां करीब एक करोड़ की लागत से काम करवाएगा। कार्य में योजना के तहत श्रमिकों को कार्य उपलब्ध करवाया जाएगा। कार्य इसी सप्ताह से शुरू होने की संभावना है। करीब एक साल में योजना के तहत कार्य पूरा होने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

हटेगी झाड़ियां, होगी सफाई

निगम गोशाला परिसर में इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत परिसर की पूरी सफाई होगी। कचरा हटाया जाएगा। पूरे परिसर की जमीन समतल होगी। जमीन को समतल करने के बाद परिसर में नीम, खेजड़ी, पीपल आदि के पौधे लगाए जाएंगे। कनिष्ठ अभियंता रमेश चौधरी के अनुसार जनवरी या फरवरी तक परिसर की जमीन का लेवल समतल होने का अनुमान है। जमीन समतल होने व सफाई के बाद पौधे लगाने का कार्य होगा। पूरे कार्य पर लगभग एक साल लगने का अनुमान है। यह कार्य योजना के तहत श्रमिकों के माध्यम से पूर्ण होगा।89 लाख लेबर पर खर्च होगी राशि

गोशाला में होने वाले सभी कार्यों पर 34 हजार 700 मेंडेज का अनुमान लगाया गया है। कनिष्ठ अभियंता के अनुसार 89 लाख 37 हजार रुपए लेबर खर्च आएगी। वहीं मटेरियल पर 24 लाख 22 हजार रुपए खर्च होने का अनुमान लगाया गया है। करीब 1 करोड़ 13 लाख 59 हजार रुपए से यह कार्य पूरा होगा।

Author