Trending Now




बीकानेर,राडवेज बस स्टैंड की तस्वीर बदलने की बनी योजना फाइलों में फंसी है। राज्य सरकार से बजट नहीं मिलने के कारण ठेकेदार काम शुरू नहीं कर पा रहा है। इससे बीकानेर समेत प्रदेश के 22 डिपो प्रभावित हो रहे हैं।

प्रदेश के 22 डिपो में सौंदर्यीकरण समेत यात्री सुविधाओं के विस्तार को लेकर मुख्यालय की टीम ने पिछले साल दिसंबर में सर्वे किया था. फिर स्टैंड पर होने वाले कार्यों की सूची तैयार कर एस्टीमेट तैयार किया गया, जिसे पास कराने के लिए मुख्यालय में अधिकारियों को भेजा गया।

शासन द्वारा बजट जारी नहीं करने के कारण मुख्यालय ठेकेदारों के माध्यम से कार्य प्रारंभ नहीं करा पा रहा है। सवाल यह है कि सौंदर्यीकरण और सुविधाओं से जुड़े काम कब पूरे होंगे। इसकी जानकारी अधिकारियों को नहीं है। वहीं बीकानेर डिपो के मुख्य प्रबंधक अंकित शर्मा ने कहा कि बस स्टैंड परिसर में सौंदर्यीकरण व यात्री सुविधा संबंधी कार्य बजट जारी नहीं होने के कारण अटका हुआ है. बजट मिलते ही संबंधित ठेकेदार काम शुरू कर देगा। जैन के बीकानेर व श्रीगंगानगर डिपो में सौंदर्यीकरण का कार्य किया जाना है।

ये सब बातें यहीं होनी हैं
रोडवेज बस स्टैंड पर क्षतिग्रस्त सड़कों और बस प्लेटफॉर्मों की मरम्मत की जानी है। प्लेटफॉर्म पर बसों के रूट से संबंधित हेडिंग को फिर से पेंट किया जाएगा। राशन की पूरी व्यवस्था होगी। इतना ही नहीं बस स्टैंड के अंदर व बाहर क्षतिग्रस्त फाटकों की मरम्मत के साथ दीवार के बराबर हरियाली के लिए पौधे लगाने हैं। भवन की टूट-फूट को भी ठीक किया जाएगा। पार्किंग स्टैंड के शेड की मरम्मत की जाएगी।

Author