Trending Now




बीकानेर,बीजेपी नेता श्याम सिंह हाडला ने आज प्रशासन को एक ज्ञापन देकर चेताया है कि कोलायत तहसील में अतिवृष्टि के कारण झझू, सियाणा, माधोगढ, बीठनोक, गिरांधी, मिठड़िया, गडियाला, गोविन्दसर, बज्जू आदि गावों में अत्यधिक जल भराव हो गया है तथा आगे भी विभाग द्वारा भारी बारिस की चेतावनी दी हुई है जिसके कारण ग्रामीणों में भय व्याप्त है।

इस सम्बन्ध में आवसे आग्रह है कि कृपया भारी बारिस से बचाव के लिये आवश्यक कदम उठाते हुए क्षेत्र में रेस्क्यू टीम को अलर्ट मोड पर रखा जाये, टीम के साधन-संशाधन बढ़ाये जाये, जेसीबी वर्तमान में एक है उसकी भी संख्या बढ़ाते हुए कम से कम 10 जेसीबी उपलब्ध करवाई जाये। पानी की मात्रा को मापने के लिये गेज मापक यन्त्र से समय-समय पर पानी की मात्रा चैक करवाई जाये ताकि आगामी सहायक कदम उठाये जा सके।

रात्रि के समय में भारी बारिस के अलर्ट को देखते हुए सभी सम्बन्धित अधिकारियों-कर्मचारियों को उचित दिशा-निर्देश जारी करें ताकि कम से कम जान-माल का नुकसान हो सके।

साथ ही निवेदन है कि ग्रामीणों के जान-माल के नुकसान को रोकने को प्राथमिकता देते हुए, बाद में अतिवृष्टि से हुए क्षतिग्रस्त मकानों व किसानों की फसलों के नुकसान का भी आंकलन कर उन्हें उचित मुआवजा दिलवाने की व्यवस्था भी करावें । श्याम सिंह हाडला पूर्व जिमला महामंत्री, भाजपा

Author