Trending Now




बीकानेर। चित्तौडग़ढ़ के भदेसर में नारकोटिक्स डिपार्टमेंट की कार्रवाई में एक सरकारी टीचर के घर पर डोडा पोस्त मिलने की  घटना पर शिक्षा विभाग ने संबंधित टीचर को सस्पेंड कर दिया है। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने इस संबंध में गुरुवार सुबह  ही निर्देश दे दिए थे। अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल ने इस बारे में माध्यमिक शिक्षा निदेशक से रिपोर्ट मांगी है।
राजकीय विद्यालय करजाली के टीचर नारायण जाट को जांच चलने तक सस्पेंड कर दिया है। उसके घर पर ही भारी मात्रा में  अफीम, डोडा व पोस्त मिले थे। घर के अंदर ही एक गड्‌ढा खोदकर उसमें नशे का सामान रखा हुआ था। ये भी आरोप है कि  वो लंबे समय से इस व्यापार में है।
इस कार्रवाई की खबर मिलने पर अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल ने गुरुवार सुबह ही माध्यमिक शिक्षा निदेशक से  रिपोर्ट मांग ली थी। इस पर विभाग ने जिला शिक्षा अधिकारी को तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए। दोपहर तक उसे सस्पेंड करने  के आदेश हो गए। हालांकि माध्यमिक शिक्षा निदेशक कानाराम अभी तक जयपुर है और वो बीकानेर नहीं आए हैं। उन्होंने  जयपुर से ही उसे सस्पेंड करने के निर्देश दे दिए थे।
दरअसल, केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो मध्यप्रदेश के अधिकारियों ने टीचर के घर से अफीम बरामद की है। मुखबीर ने ब्यूरो को  रिपोर्ट दी थी कि सरकारी टीचर ने अपने घर में डोडा-पोस्त व अफीम छीपाकर रखे हैं।

Author