Trending Now




बीकानेर,जस्सूसर गेट के बाहर डॉ.श्याम अग्रवाल चिल्ड्रन एण्ड जनरल हॉस्पिटल में गुरुवार को अभिजीत मुर्हूत में बाल संत छैल बिहारी व समाजसेवी देव किशन चांडक देवश्री ने अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित, नवजात के बेहतर ईलाज के लिए नवीनीकरण की गई ’एन.आई.सी.यू’’ का शुभारंभ भगवान धन्वन्तरि के पूजन के बाद किया।
बाल संत छैल बिहारी महाराज ने कहा कि नवजात शिशु व अबोध बालक-बालिकाएं ईश्वर स्वरूप होती है, उनकी चिकित्सा सेवा परमात्म स्वरूप में करने से पुण्योदय तथा पापों का क्षय होता है। चिकित्सक अबोध बच्चों का ईलाज मानवीय दृष्टिकोण को सर्वोपरि रखते हुए करें। देवश्री चांडक ने कहा कि जस्सूसर क्षेत्र ही नहीं बीकानेर जिले में डॉ.श्याम अग्रवाल व उनकी टीम की चिकित्सा सेवा अनुकरणीय व प्रेरणादायक है। आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित नर्सरी से नवजात व विभिन्न बीमारियों से ग्रसित बच्चों को बेहतर ईलाज मिलेगा।
अस्पताल के संस्थापक व नवजात शिशु व बाल रोग विशेषज्ञ डॉ.श्याम अग्रवाल, डॉ.राजा राम मेघवाल व वरिष्ठ बाल एवं शिशु रोग विशेषज्ञ चिकित्सक महेश शर्मा की टीम चौबीस घंटें बच्चों की बीमारियों का ईलाज करेंगे। डॉ.श्याम अग्रवाल ने बताया कि ’एन.आई.सी.यू’’ में वेंटिलेटर, फोटो थरैपी, निमोनिया ग्रस्त बच्चों के लिए सीपेच, खून बदलने की मशीन, प्रीमैच्योर बच्चों के इलाज, किडनी बीमारी के बच्चों के लिए पेरिटोनियल डायलिस मशीन सहित विभिन्न आधुनिक मशीनें वातानुकूलित नर्सरी एन.एस.आई.यू. में स्थापित की गई है।

Author