Trending Now




बीकानेर,बाफना स्कूल में दो दिवसीय इंटर स्कूल क्लासिकल सोलो डांस कंपटीशन का आयोजन 4 और 5 अगस्त को हुआ।प्रतियोगिता में तीन ग्रुप थे। प्रथम ग्रुप क्लास 7और 8, दूसरा ग्रुप क्लास 9 और 10 तथा तीसरा ग्रुप क्लास 11 और 12 का था। प्रतियोगिता दो चरणों में आयोजित हुई। प्रथम चरण 4 अगस्त को तथा फाइनल 5 अगस्त को संपन्न हुआ। बीकानेर के विभिन्न विद्यालयों के 59 विद्यार्थियों ने इसमें भग लिया।

स्कूल के सीईओ डॉ पीएस वोहरा ने बताया कि शास्त्रीय नृत्य हमारे देश की धरोहर है। इनसे जुड़े विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए स्कूल ने इंटर स्कूल डांस कंपटीशन का आयोजन किया।दो दिवसीय इंटर स्कूल क्लासिकल सोलो डांस कंपटीशन में नगर के अनेक विद्यालयों के विद्यार्थियों ने प्रतिभागी बन कथक, भरतनाट्यम, ओडिसी, मोहिनीअट्टम,कुचीपुड़ी और तांडव नृत्य की अनेक मनमोहक प्रस्तुतियां दी।

उन्होंने बताया कि हर एक ग्रुप से एक विजेता को 5100 रुपए का नकद पुरस्कार दिया गया। प्रथम ग्रुप में सोफिया स्कूल की दिविजा पारीक, दूसरे ग्रुप में जैन पब्लिक स्कूल की भाविका सिरोहिया तथा तीसरे ग्रुप में बाफना स्कूल की गौरी पंचारिया विजेता रही। पुरस्कार वितरण समारोह में डॉ वोहरा ने सभी विजेताओं को पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका राजभारती शर्मा, मीनाक्षी शंकर तथा निहारिका पारीक ने निभाई। डॉ वोहरा ने सभी निर्णायकों का आभार प्रकट किया तथा उनका सम्मान किया।

Author