Trending Now




नोखा में गुरुवार को राजस्थान स्टेट एग्रो डेवलपमेंट बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी के आवास पर कक्कू गांव के दर्जनों ग्रामीण पहुंचे और राज्य सरकार द्वारा बजट घोषणा में गांव में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृति करने पर उनका आभार जताते हुए सामुदायिक केंद्र के लिए निशुल्क 4 बीघा भूमि ईश्वर राम मेघा राम मेघवाल परिवार द्वारा उपलब्ध करवाने की जानकारी दी।
कांग्रेसी नेता रामेश्वर डूडी ने तत्काल ग्रामीणों से मिली जानकारी के आधार पर ईश्वर राम मेघवाल से फोन पर जानकारी लेते हुए अस्पताल के निर्माण के लिए लगभग 70 लाख रु की भूमि को निशुल्क उपलब्ध करवाने के लिए उनका आभार जताते हुए उनका चौथा राम मेघवाल परिवार के सदस्यों का स्वागत किया किया और आभार जताया।
इस अवसर पर रामेश्वर डूडी ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार द्वारा ग्रामीण किसानों और मजदूरों के लिए जो योजनाएं लागू की गई है उनका लाभ मिलने लगा है।
कक्कू गांव में सरकारी अस्पताल बनने के बाद उसमें लगभग 20 से ज्यादा डॉक्टर तैनात किए जाएंगे साथ ही भवन निर्माण होने के बाद कक्कू गांव के आसपास के सैकड़ों ग्रामीण क्षेत्र के गांवों के हजारों ग्रामीणों का फायदा होगा और उन्हें तत्काल सरकार द्वारा निशुल्क जांच, ऑपरेशन सहित तमाम सुविधाओं को उपलब्ध करवाया जा सकेगा ओर अन्य चिकित्सा सेवाओं का लाभ मिलेगा।
इस अवसर पर पांचू पंचायत समिति प्रधान प्रतिनिधि प्रेमाराम, पंचायत समिति सदस्य हिम्मताराम राहड़,अब्दुल खान, बहादुर सिंह, जेठाराम, अमीन खान, पुरखाराम, चंदा राम,लिखमाराम, भेराराम, ईश्वर राम, हीरालाल, लालू राम, लिखमाराम मेघवाल, हुकमाराम मोहम्मद अली, खेताराम आचार्य,जगदीश नाई रूपा राम दर्जी सहित अनेक ग्रामीण उपस्थित रहे।
कक्कू गांव में अस्पताल निर्माण के लिए जो भूमि निशुल्क उपलब्ध करवाई जा रही है उसके बाजार भाव 70 लाख रु से ज्यादा की कीमत है। यह जमीन ईश्वर राम ओर मेघाराम लीलड़ परिवार के दो भाइयों द्वारा दी जा रही है।

Author