Trending Now




बीकानेर, मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी श्री लोकेश शर्मा ने कहा कि सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर राज्य सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के साथ युवा घर-घर पहुंच कर आमजन को इनकी जानकारी दें।
श्री शर्मा ने मंगलवार को सेवगा बगीची में आयोजित होली स्नेह मिलन समारोह और युवा संवाद कार्यक्रम में यह बात कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक इनका लाभ पहुंचेगा, तभी यह योजनाएं सार्थक होंगी। उन्होंने कहा कि आज के दौर में सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म्स अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। इनके माध्यम से सूचनाओं और जानकारी का त्वरित आदान-प्रदान होता है। इसके बावजूद युवा, आमजन के बीच जाएं और इन योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य करें। इन्होंने कहा कि इस द्विपक्षीय संवाद से योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी मिलती है।

उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना, मुख्यमंत्री युवा संबल योजना तथा सहित राज्य सरकार की 33 फ्लेगशिप योजनाओं के बारे में बताया और कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा योजनाओं में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया हैं। उन्होंने कहा कि युवा इन योजनाओं के प्रचार प्रसार में ब्रांड एंबेसेडर की भूमिका निभाएं। ऋषि कुमार व्यास ने आभार जताया।

Author