Trending Now




बीकानेर के दिग्गज नेता रामेश्वर डूडी ने राजस्थान स्टेट एग्रो डेवलपमेंट बोर्ड अध्यक्ष बनने के साथ ही सक्रियता बढ़ा दी है। डूडी न सिर्फ अपने विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय हो गए हैं, बल्कि जिले के अन्य विधानसभा क्षेत्रों में सक्रिय नजर आ रहे हैं। श्रीडूंगरगढ़ के लिखमीदेसर दिखनादा गांव में डूडी के किसान चौपाल संवाद कार्यक्रम को अब राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है। यहां डूडी का जबर्दस्त स्वागत हुआ। किसानों के साथ घंटों चर्चा भी।

कांग्रेस के लिए पूर्व विधायक मंगलाराम गोदारा के इस विधानसभा क्षेत्र में डूडी का जबर्दस्त स्वागत राजनीतिक हल्के में चर्चा का विषय है। राजस्थान स्टेट एग्रो डेवलपमेन्ट बोर्ड के अध्यक्ष डूडी ने बोर्ड की ओर से पहली किसान चौपाल भी इसी क्षेत्र में आयोजित की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि किसान सशक्त हो इसलिए यहां आया हूं। मैं आपके बीच का ही आदमी हूं। यहीं पला बढा हूं। आपकी बातों को आलाकमान तक पहुंचाऊंगा ताकि समस्याओं का निस्तारण जल्दी हो।

लिखमीसर दिखनादा के आम गुवाड़ में डूडी स्वयं ट्रेक्टर चलाकर पहुंचे। इसके कारण उपस्थित किसानों में जोश भर गया। युवाओं ने डूडी को कंधे पर बैठा लिया और चौपाल मंच तक लेकर आए। डूडी का माला, साफा और शॉल पहनाकर स्वागत अभिनंदन किया। स्वागत के क्रम में यूथ कांग्रेस अध्यक्ष हरिराम बाना, पूर्व जिला प्रमुख सुशीला सिंवर, जाखासर सरपंच समुद्रराम, सरपंच धूड़ाराम डेलू, रामरख, लेखराम, रामप्रताप डेलू, गौपाल ठेकेदार, कालूराम, केसराराम आदि ने स्वागत किया। सुशीला सिंवर का आयोजकों द्वारा स्वागत किया गया।

चौपाल में आने वाले किसानों के लिए चारपाईयों की व्यवस्था की गई। कुर्सियों की बजाय चारपाई लगाकर बैठे किसानों ने डूडी से जमकर सवाल भी किए। किसानों ने पानी की किल्लत, बिजली संकट, पानी का घटता जलस्तर, प्रामाणित बीज, यूरिया आदि समस्याओं को उठाया गया। इस दौरान सम्बंधित विभागों के अधिकारियों द्वारा इस संदर्भ में बात कही गई। डूडी ने किसानों के सवाल, जिज्ञासाओं को सुनते हुए समाधान बताए। इस दौरान जिन अधिकारियों ने कोरे आश्वासन दिए, उन्हें डूडी ने लताड़ भी लगाई।

इस कार्यक्रम में कांग्रेस के कई बड़े नेता नजर नहीं आए। यहां तक कि श्रीडूंगरगढ़ के कई बड़े चेहरे नदारद रहे लेकिन बड़ी संख्या में हुई भीड़ ने इस क्षेत्र में नई राजनीति की शुरूआत कर दी है।

Author