Trending Now




बीकानेर.श्रीकोलायत। गजनेर पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को डोडा-पोस्त से भरा ट्रक पकड़ा। ट्रक चालक को गिरफ्तार किया है। सीओ कोलायत अरविन्द कुमार ने बताया कि गुरुवार देररात को गश्त के दौरान कान्सटेबल रामकुमार को मुखबीर से सूचना मिली की एक ट्रक जिसमें मादक पदार्थ है जो बीकानेर से जोेधपुर की ओर जा रहा है। सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग 11 कोडमदेसर फांटा पर नाकाबन्दी की गई। तब बीकानेर की ओर से आ रहे आए एक ट्रक को रोककर जांच की गई। जांच के दौरान ट्रक से 88 थैलों में 17 क्विटल 30 किलों डोडा पोस्त बरामद किया गया। ट्रक चालक जोधपुर के लोहावट थाना क्षेत्र के हंशादेश निवासी राजेन्द्र बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया। एसएचओ सिंह ने बताया कि ट्रक चालक के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को शनिवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। वह डोडा-पोस्त कहां और किसे देने जा रहा था इस बारे में पूछताछ की जाएगी।

यूं हुआ शक
एसएचओ धमेन्द्र सिंह ने बताया कि ट्रक को रोका तब ट्रक पर तिरपाल बंधा हुआ था। ट्रक चालक राजेन्द्र से पूछा कि ट्रक में क्या सामान है, उसकी बिल्टी दिखाओ। तब चालक ने कहा कि ट्रक खाली है, जिसमें सब्जी वाले खाली कैरेट है। खाली ट्रक पर तिरपाल क्यों लगा रखा है। तब चालक हड़बड़ा गया और बोला कि बारिश के कारण तिरपाल बांध रखा है। इस पर शक गहरा गया। पुलिस जवानों ने तिरपाल और कैरट को हटाकर देखा तो नीचे थैलों में डोडा-पोस्त भरा हुआ था।

कांस्टेबल भादू की उपलिब्ध

कांस्टेबल रामकुमार भादू की बदौलत बीकानेर जिला पुलिस ने अब तक शराब से भरे 28 ट्रकों को पकड़ा। राज्य स्तर के दो इनामी वांछित अपराधी राहुल और शक्ति को पकड़ने में कामयाबी हासिल की।
अवैध हथियार रखने वाले 12 अपराधियों से 19 हथियार, 13 मैग्जीन, 59 कारतुस बरामद करवाए।, इसके अलावा हत्या चोरी लूट डकैती आदि के आरोपियों को गिरफतार करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इसके उत्कृष्ठ कार्याे के लिए इसी वर्ष महानिदेशक राजस्थान द्वारा डीजीपी डिस्क से सम्मानित किया जा चुका है।

Author