Trending Now




बीकानेर,17 दिन की हड़ताल के बाद बुधवार से सभी निजी अस्पताल मरीजों के लिए खुल गए। पहले दिन जिले के 40 निजी अस्पतालों में 2400 मरीजों ने चिकित्सकों से परामर्श लिया।

वहां 30 मरीज भर्ती थे। शहर के कुछ अस्पतालों में डॉक्टरों ने पहले मरीजों को फूल दिए और फिर उनकी बीमारी के बारे में जानकारी ली. उल्लेखनीय है कि निजी अस्पताल के चिकित्सक स्वास्थ्य के अधिकार विधेयक के विरोध में पिछले 17 दिनों से हड़ताल पर थे. मंगलवार को हड़ताल तोड़ने की घोषणा के बाद बुधवार सुबह अस्पतालों के बाहर मरीजों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। हड़ताल के कारण निजी अस्पतालों में लगभग 300 ऑपरेशन स्थगित कर दिए गए, जिनके डॉक्टरों को पेंडेंसी क्लियर करने में दस दिन लग सकते हैं।

वर्तमान में हड़ताल से पहले जो स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध थीं, वे सभी मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही हैं। पीबीएम में कम होगा मरीजों का लोड जिले के सभी निजी अस्पताल खुलने के बाद अब पीबीएम अस्पताल में मरीजों का लोड कम होगा. बुधवार को पीबीएम में करीब 5 हजार मरीजों की ओपीडी थी। जबकि हड़ताल के दिनों में यह आंकड़ा 6 हजार तक पहुंच गया था। मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. गुंजन सोनी ने कहा कि अस्पताल में ओपीडी और आईपीडी सेवाएं बेहतर तरीके से संचालित की जा रही हैं. निजी अस्पतालों की हड़ताल के चलते अचानक पीबीएम में मरीजों का लोड बढ़ गया था। गुरुवार को अस्पताल में 70 छोटे व बड़े ऑपरेशन किए गए।

Author