Trending Now




बीकानेर रेल मंडल पर संरक्षित रेल संचालन को सुदृढ़ करने के लिए संरक्षा संवाद अभियान चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत उच्च अधिकारी रेल संचालन से जुड़े कर्मचारियों जैसे लोको पायलट, ट्रेन मैनेजर आदि से संवाद स्थापित कर रहे हैं। इस अभियान के तहत शुक्रवार को बीकानेर मंडल की कार्यवाहक मंडल रेल प्रबंधक सुश्री गीतिका पांडे ने बीकानेर के एकीकृत क्रू लॉबी का निरीक्षण किया तथा वहां कार्यरत स्टाफ से उनके कार्यों से संबंधित ज्ञान को परखा। उन्होंने उपस्थित लोको पायलट, सहायक लोको पायलट तथा ट्रेन मैनेजर से संवाद कर उनकी समस्याएं पूछी और संरक्षित रेल संचालन को अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए उनसे सुझाव लिए। उन्होंने ड्यूटी पर जाने वाले लोको पायलट का ब्रीथ एनालाइजर टेस्ट अपनी निगरानी में करवाया। सुश्री पांडे ने कहा की सभी रेल कर्मचारियों की अपना कार्य पूरी इमानदारी और शिद्दत से करना चाहिए। रेलयात्री लोको पायलट पर विश्वास कर यात्रा करते हैं इस विश्वास को बनाए रखना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने पारिवारिक समागम का भी सुझाव दिया ।

क्रु लॉबी के पश्चात मंडल रेल प्रबंधक ने बाहर से आने वाले स्टाफ के आराम के लिए बने रनिंग रूम का भी निरीक्षण किया तथा स्टाफ को पौष्टिक भोजन एवं आराम के लिए अनुकूल माहौल बनाए रखने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर (पावर) श्री मनोज कुमार मीना तथा यांत्रिक शाखा के कर्मचारी भी सम्मिलित हुए। निरीक्षण के पश्चात डीआरएम महोदया ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भी मंडल के लोको पायलट /सहायक लोको पायलट एवं रेल संचालन से जुड़े अन्य कर्मचारियों को पारिवारिक एवं व्यक्तिगत समस्याओं का निराकरण कर खुशनुमा माहौल में कार्य करने के लिए प्रेरित किया।
सुश्री गीतिका पांडे मंडल रेल प्रबंधक श्री राजीव श्रीवास्तव की अनुपस्थिति में कार्यभार देख रही हैं । वे पूर्व में जोधपुर की मंडल रेल प्रबंधक रह चुकी है तथा वर्तमान में उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय में उच्च प्रशासनिक स्तर की अधिकारी के पद पर पदस्थ हैं।

Author