Trending Now




बीकानेर,लूणकरणसर ग्राम पंचायत भवन सभागार में भारतीय मानक ब्यूरो व कंज्यूमर कंफेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान व कंज्यूमर वेलफेयर सोसायटी द्वारा एक दिवसीय उपभोक्ता जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया इस दौरान मुख्य अतिथि राजस्थान सरकार के खाद्य सुरक्षा प्राधिकरण के सदस्य व सिसिआई के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश वैष्णव ने कहा की राज्य सरकार उपभोक्ताओं को शुद्ध सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए कटिबद्ध है । उन्होंने कहा की भ्रामक विज्ञापनों के माया जाल में नहीं उलझे । कहीं पर भी समान लेते समय बिल गारंटी वारंटी अंकित उत्पादन समय के बारे में ध्यान रखें खराब वस्तुओं के लिए जिला फॉर्म में विवाद दाखिल करे। मुख्य वक्ता भारतीय मानक ब्यूरो के प्रमोशन अधिकारी राजेंद्र मीना ने कहा की भारत सरकार मानकीकरण के लिए अनेक कार्य योजनाओं पर कार्य करती है भारत सरकार वस्तुओं की गुणवत्ता के लिए मानक तय करती है उन्होंने कहा की एक मानक से शुरू होकर 22000 नंबर के मानकीकरण पर कार्य हुवा है खराब वस्तु मिलने की खबर पर सरकार द्वारा मानक रद्द कर दिया जाता है। इस दौरान मीना ने आइएसओ, आईएसआई, हॉलमार्क की विस्तार से जानकारी दी ।

कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि उप सरपंच गणेश सोलंकी, ग्राम विकास अधिकारी मनदीप, वार्ड पंच शेराराम कुम्हार रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष श्रेयांस बैद ने की।
इस दौरान विजय लक्ष्मी भोजक, ओम ज्याणी,शांति रामावत, आरती लखोटिया , नाबार्ड कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा अभिनंदन किया गया ।

Author