Trending Now




बीकानेर.आईपीएल-16 सीजन में जिला पुलिस सटोरियों पर मेहरबान नजर आई है। बीते 56 दिनों में आइपीएल के मुकाबलों के दौरान पुलिस ने महज चार कार्रवाई की है। जबकि हर मैच पर करोड़ों रुपए के दाव लग रहे है। बीकानेर में पुलिस की ढिलाई के चलते आस-पास के जिलों से भी सटोरियों ने यहां आकर डेरा डाल लिया है।

आईपीएल-16 सीजन के शुरू होने से पहले पुलिस ने सटोरियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के दावे किए। साथ ही जिस थाना क्षेत्र में क्रिकेट सट्टा-बुक पकड़ी जाएगी, वहां के बीट कांस्टेबल व थानाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात भी अधिकारियों ने कही। अब आईपीएल के महज तीन मैच शेष रहे हैं। करीब 43 सटोरियों ने आईपीएल शुरू होने से एक-दो दिन पहले दुबई में अपने ठिकाने जमा लिए थे। जो दस-पन्द्रह दिन पहले वापस बीकानेर आ गए। पड़ोसी जिलों के सटाेरियों ने पढ़ने वाले लड़कों के कमरों, आवासीय कॉलोनियों और मल्टीस्टोरी फ्लैट्स व फार्म हाउस अपने ठिकाने बना रखे है।

मोटा लालच देकर चला रहे बुक
सटोरियों ने ऐसे लोगों को चिन्हित किया है जो फ्लैट या किराया के मकान लेकर रहते हैं। जिन्हें 15-20 हजार रुपए का प्रलोभन देकर उनके पास रहकर अपने लेपटॉप, मोबाइल आदि से क्रिकेट बुकी का काम कर रहे है। होटलों पर पुलिस की नजर रहती है। ऐसे में खाली पड़े फ्लैटों को किराया पर लेकर इस काम में ज्यादा उपयोग करने लगे है। शहर से गांवों की तरफ ढाणियों व फार्म हाउस में अपना सेटअप लगा रखा हैं।

फौरी साबित हो रही पुलिस कार्रवाई

जिले के नोखा, सैरुणा, नयाशहर, कोतवाली एवं कोलायत पुलिस ने क्रिकेट सट्टे की महज एक-एक कार्रवाई की है। यह कार्रवाई पिछले सीजन से भी कम है। सट्टे के कारोबार से जुड़े जानकारों की मानें, तो जिले से 43 सटोरिए क्रिकेट सट्टे का कारोबार निर्बाध रूप से संचालित करने के लिए दुबई गए। बाद में जब पुलिस की सख्त नहीं रही तो धीरे-धीरे वापस बीकानेर आ गए। गौरतलब है कि गंगाशहर से 13, कोटगेट थाना क्षेत्र से पांच, कोतवाली से चार, नोखा से आठ, श्रीडूंगरगढ से चार, नयाशहर थाना क्षेत्र से 9 सटोरियों दुबई गए थे।

Author