Trending Now




बीकानेर, राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय बीकानेर की जिला बैठक प्रदेश उपाध्यक्ष ओमप्रकाश विश्नोई के मुख्य आतिथ्य , चन्द्रशेखर हर्ष पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष व मंडल सयुक्त मंत्री ओमप्रकाश रोडा के विशिष्ट आतिथ्य में व जिलाध्यक्ष मोहनलाल भादू की अध्यक्षता में मंगलवार को शुभम गार्डन बीकानेर में आयोजित कर शिक्षा से जुड़े विभिन्न विषयों व समस्याओं के निस्तारण को लेकर मंथन किया गया ।
*संगठन के जिलामंत्री नरेन्द्र आचार्य* ने बताया कि बैठक में वार्षिक सदस्यता अभियान , आगामी वर्ष में संगठन की कार्य योजना , ग्रीष्मावकाश 30 जून तक करने , अवकाश दिनों में कार्य करने की एवज में उपार्जित अवकाश देने , शिक्षक प्रशिक्षण शिविरो का आयोजन ग्रीष्मावकाश समय में नहीं करने , सभी सवंर्ग की डीपीसी करवाने कमोन्नति के साथ ही विद्यालयों में सभी पदो का आवंटन करने , माध्यमिक शिक्षा में भी स्टाफिंग पैटर्न अनुसार पदो का आवंटन करवाने , एसडीएमसी व एसएमसी में से एक की अनिवार्यता करवाने तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानान्तरण करवाने , नोशनल लाभ हेतु एकरूपता रखने , मिड डे मिल के तहत अग्रिम बजट आवंटन करने तथा बकाया का भुगतान करवाने , स्कूल व उच्च व तकनीकी शिक्षा विभाग में वेकेशन स्टाफ के लिए एक समान अवकाश की एकरूपता रखने आदि विभिन्न विषयों पर चर्चा की गयी ।
इस अवसर पर *प्रदेश उपाध्यक्ष ओमप्रकाश विश्नोई* ने कहा कि संगठन के लिए शिक्षक व शिक्षार्थी हित सर्वोपरि है इसी को ध्यान में रखते हुए सगठन अपनी कार्ययोजना बनाकर कार्य कर रहा है जिस कारण से संगठन की सदस्यता आज सम्पूर्ण राज्य में सबसे अधिक है । उन्होने आगामी कार्ययोजना , संगठन की रीति नीति से अवगत करवाया ।
*पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष चन्द्रशेखर हर्ष* ने कहा कि सदस्यता ही संगठन की रीढ़ है इसलिए वार्षिक सदस्यता अभियान पर रणनीति तैयार कर प्रत्येक विद्यालय और शिक्षक तक पहुँचने के लिए प्रयास करने का कार्यकर्ताओं से आव्हान किया ।
*मंडल सयुक्त मंत्री ओमप्रकाश रोडा* ने जिला कार्यालयों एवं निदेशालय स्तर पर शिक्षकों के एसीपी , स्थायीकरण आदि विभिन्न समस्याओं के निस्तारण करवाने के लिए संगठन स्तर पर कार्ययोजना बनाकर शिक्षकों के लम्बित कार्यों को पूर्ण करवाने का आव्हान किया । *जिला संगठन मंत्री लेखराम गोदारा* ने शिक्षकों के लिए जिला मुख्यालय पर संगठन के भवन निर्माण की आवश्यकता बताते हुए इस और ध्यान देने की बात कही ।
*जिला महिला मंत्री श्रीमती चन्द्रकला* ने कार्ययोजना बनाकर सदस्यता अभियान को निर्धारित अवधि में पूर्ण करने की बात कही *जिलाध्यक्ष मोहनलाल भादू* ने कहा कि बून्दी में 21 व 22 मई को आयोजित होने वाले प्रदेश महासमिति अधिवेशन में अधिकाधिक अपेक्षित पदाधिकारियों को भाग लेना चाहिए तथा बैठक में शिक्षा शिक्षक शिक्षार्थी के विषयों को लेकर हुए मंथन पर निश्चित ही कार्यकर्ता अपने स्तर पर प्रयास कर असली जामा पहनाने का कार्य करे तभी संगठन की सार्थकता हो सकेगी ।
इस अवसर पर जिला व उपशाखा पदाधिकारियों में श्रीमती चन्द्रकला भादाणी , श्रीमती सन्तोष , श्रीमती ममता , श्रीमती वर्तिका , महेश छीपा , दिनेश आचार्य , गोवर्धन विश्नोई,अनिल सोनी , दयाशंकर शर्मा , रामधन चोधरी , विक्रम थाकन , हरिहरनारायण , मनीष , रमेश व्यास , अलसीराम विश्नोई , रमजान,रामलाल सियाग,रेवंतराम खाती,पूर्णाराम आदि शिक्षक पदाधिकारियों ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए आगामी कार्ययोजना पर कार्य करने का सकंल्प लेते हुए शिक्षक व विद्यार्थी हित में कार्य करने की बात कही । 1 संवाद प्रेषक ( नरेन्द्र आचार्य ) जिलामंत्री

Author