Trending Now




बीकानेर,आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा की ओर से नोडल कॉलेज डूंगर महाविद्यालय के खेल मैदान परिसर में आज जिला स्तरीय अंतर महाविद्यालय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ।

पहले दिन एथलेटिक्स और खेल प्रश्नोत्तरी के कार्यक्रम हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय की छात्रा पैरा ओलंपिक पदक विजेता वेदिका ने किया।उन्होंने छात्रों को खेल के माध्यम से जीवन को उत्कृष्ट बनाने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि स्वस्थ तन में स्वस्थ मन का ही वास होता है। अतः सभी खिलाड़ियों को नियमित रूप से शारीरिक अभ्यास में रहकर अपने को श्रेष्ठ साबित करना चाहिए ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर दिग्विजय सिंह शेखावत ने कहा कि छात्र-छात्राओं को खेल के माध्यम से अनुशासन और सामूहिकता की भावना का विकास करते हुए जीवन पथ पर आगे बढ़ना चाहिए।उन्होंने कहा कि खेल ही है आदर्श मानव मूल्यों की आधारभूमि।

इस अवसर पर खेल समिति के संयोजक प्रोफेसर रोहिताश्व चौधरी ने संयम पूर्वक अभ्यास की महता पर प्रकाश डाला ।
आयोजन से जुड़े एसोसिएट प्रोफेसर संदीप यादव ने बताया कि ये प्रतियोगिताएं निर्धारित कार्यक्रमानुसार संपन्न होगी।
आज हुई एथलेटिक्स प्रतियोगिता में छात्र वर्ग में 100 एवम 200 मीटर दौड़ में जगदीश जाट , 400 मीटर दौड़ में नरेश कुमावत, 800 मीटर में सुरेश, लंबी कूद में दिनेश बिश्नोई और गोला फेंक में पवन बिश्नोई प्रथम स्थान पर रहे।
इसी क्रम में छात्रा वर्ग के परिणाम बताते हुए महाविद्यालय की छात्रा खेल प्रभारी प्रोफेसर श्यामाअग्रवाल ने बताया कि 100 मीटरएवम 400मीटर दौड़ में निरमा कुमारी, 200 मीटर दौड़ में गौरव चौधरी 800 मीटर दौड़ में पूजा भूकर, गोलाफेंक में अनीशा बिश्नोई और लंबी कूद में सुमन जाट प्रथम स्थान पर रहे।

इसी क्रम में आज संपन्न हुई खेल प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के संयोजक प्रोफेसर राजकुमार ठठेरा ने बताया कि प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय, लूणकरणसर के अन्नाराम शर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया ।सभी विजेताओं को प्राचार्य प्रोफेसर दिग्विजय सिंह ने पुरस्कृत किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की ।

समस्त खेल गतिविधियों का संचालन महाविद्यालय के खेल विभाग के प्रमुख श्री मुख्तियार अली के निर्देशन में संपन्न हुआ।

Author