Trending Now




बीकानेर,जिला स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह रविवार को जिला परिषद सभागार में आयोजित हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता बीकानेर पश्चिम विधायक जेठानंद व्यास ने की। समारोह में कुल 21 भामाशाहों का सम्मान किया गया। इनमें श्रीडूंगरगढ़ के 18 भामाशाह शामिल रहे। इस दौरान 5 प्रेरकों को भी सम्मानित किया गया। पांचों प्रेरक श्रीडूंगरगढ़ से ही थे।

इस अवसर पर विधायक व्यास ने कहा कि बीकानेर भामाशाहों की नगरी है। यहां के दानदाताओं ने सदैव आगे आकर अपना सहयोग दिया है। शिक्षा और चिकित्सा क्षेत्र में इनका सर्वाधिक योगदान रहा है। उन्होंने स्कूलों में विकास के लिए दानदाताओं का आभार जताया और कहा कि उनके सहयोग से दूसरों को प्रेरणा मिलेगी।
इस अवसर पर डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, सुरेंद्र सिंह शेखावत, राजकुमार किराडू, जिला शिक्षा अधिकारी गजानंद सेवग, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी पद्मा टिलवानी मौजूद रहे। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी महेंद्र कुमार शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। गौरतलब है कि राजकीय विद्यालयों में भौतिक संसाधनों में सहयोग करने वाले दानदाताओं को शिक्षा विभाग द्वारा प्रतिवर्ष भामाशाह सम्मान से राज्य व जिला स्तर पर सम्मानित किया जाता है। इसी श्रंखला में रविवार को प्रदेश स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह उदयपुर में आयोजित हुआ। वहीं प्रत्येक जिलों में भी कार्यक्रम हुए।

Author