Trending Now




बीकानेर, जिला निष्पादन समिति की बैठक मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ओमप्रकाश ने कहा कि 15 अप्रैल तक स्कूलों में पोषाहार पहुंचाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि फ्लैगशिप योजनाओं के क्रियान्वयन में गंभीरता रखें। आपसी समन्वय रखते हुए कार्य करें।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ओमप्रकाश ने जिले में बिजली कनेक्शन से वंचित स्कूलों की वर्तमान प्रगति की भी समीक्षा की और कहा कि कनेक्शन के लिए बिजली विभाग के साथ शिक्षा विभाग के अधिकारी अतिरिक्त समन्वय करें, जिससे कोई भी स्कूल बिजली की सुविधा से वंचित ना रहे।
अधीक्षण अभियंता डिस्काम राजेन्द्र सिंह मीना ने बिजली कनेक्शन से वंचित स्कूलों में कनेक्शन की स्थिति की सूचना दी। उन्होंने कहा कि वंचित सभी स्कूलों में 31 मार्च तक कनेक्शन करवा दिए जाएंगे।
सीईओ जिला परिषद नित्या के ने कहा कि जल जीवन मिशन में जिन स्कूलों में पेयजल कनेक्शन नहीं हो पाया है शिक्षा विभाग उन स्कूलों की सही सूची भिजवाएं ताकि उनमें मनरेगा के माध्यम से पानी कनेक्शन दिया जा सके।
बैठक में जनाधार, आधार कार्ड बनाने ,आयरन टेबलेट का वितरण और एंट्री, यूनिफार्म वितरण, उड़ान योजना के तहत सेनटरी नेपकिन सप्लाई सहित अन्य कार्यों की समीक्षा की गई। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कहा कि दूध वितरण में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।
बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) सुरेन्द्र सिंह भाटी, एडीपीसी गजानंद सेवग सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Author