Trending Now




बीकानेर,जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने मंगलवार को श्रीडूंगरगढ़ और नोखा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों व क्रिटिकल मतदान केंद्रों का अवलोकन कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली और मतदाता सूची में नये जोड़े और हटाए गए नामों तथा संशोधन का क्रॉस वेरिफिकेशन किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने गजरूपदेसर, सोवा, बेरासर, देरासर किरतासर, काकड़ा, हिमटसर में तथा नोखा मंडी के विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाएं समय पर पूरी करने के निर्देश दिए ।निरीक्षण के दौरान एस एस आर के तहत उन्होंने संबंधित बीएलओ से फॉर्म नंबर 6,7 और 8 में नाम हटाए जाने और नाम संशोधन और नए जोड़े गए नाम के संबंध में भी जानकारी ली।

गजरुपदेसर में मतदान केंद्र निरीक्षण के पश्चात भगवती प्रसाद कलाल ने जनसुनवाई भी की और आम लोगों से बात कर जोड़े और हटाए गए नामों के संबंध में परिवारजनों से जानकारी ली और पुनः सत्यापन किया। इस दौरान उन्होंने मतदाताओं से शांतिपूर्वक भय मुक्त होकर मतदान करने की अपील की।
भगवती प्रसाद ने मतदान केंद्रों पर न्यूनतम आवश्यक सुविधाओं की समीक्षा की और कहा कि सभी केन्द्रों पर पानी, बिजली, छाया की
व्यवस्था रहे।
मतदान के लिए केंद्रों तक आने वाले बुजुर्गों और दिव्यांगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, यह भी सुनिश्चित किया जाए।

*देशनोक में भी किया बूथ निरीक्षण*
जिला निर्वाचन अधिकारी ने देशनोक में भी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तथा बालिका विद्यालय में मतदान केंद्र की व्यवस्था देखी और समुचित व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वीप के तहत चलाई जा रही मतदान जागरूकता गतिविधियों की जानकारी ली और आमजन को इन गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल करने को कहा। इस दौरान उपखंड अधिकारी नोखा रमेश देव और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Author