Trending Now




बीकानेर,जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने विधानसभा चुनाव की तैयारी के संबंध में गुरुवार को नोखा में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

बैठक में भगवती प्रसाद ने कहा कि सेक्टर अधिकारियों, फ्लाइंग स्क्वायड तथा वीडियो निगरानी टीमों के साथ पुलिस और प्रशासन के अधिकारी समन्वय बैठक आयोजित करें और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए रणनीतिक रूप से काम करें।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि भय मुक्त और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाने के लिए चुनाव प्रक्रिया से जुड़ी हर एक इकाई महत्वपूर्ण है। इसे ध्यान में रखते हुए छोटी-छोटी सूचनाओं को साझा किया जाए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने आदर्श आचार संहिता के विभिन्न बिंदुओं पर भी चर्चा की और कहा कि किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चुनाव आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों की अक्षरशः पालन सुनिश्चित करवाने की दिशा में पुलिस और प्रशासन बेहतर समन्वय के साथ काम करें। भयमुक्त चुनाव सम्पादन में आईटी के उपयोग पर भी भगवती प्रसाद ने विशेष ध्यान देने की बात कही।
उन्होंने कहा सूचनाओं के इनपुट पर विशेष ध्यान दिया जाए और किसी भी संवेदनशील सूचना पर त्वरित कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।
बैठक में पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम, उपखंड अधिकारी रमेश देव, पुलिस उपाधीक्षक संजय बोथरा सहित संबंधित विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे ।

Author