Trending Now




बीकानेर, जिला निर्वाचन अधिकारी नम्रता वृष्णि और पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने शुक्रवार को पॉलीटेक्निक कॉलेज में लोकसभा चुनाव के मतगणना स्थल का निरीक्षण किया।
उन्होंने मतगणना स्थल में प्रवेश, निकास, टेबलों की व्यवस्था आदि को देखा और कहा कि सभी व्यवस्थाएं समय रहते कर ली जाएं। उन्होंने कॉलेज के ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर में मतगणना से जुड़े समस्त कक्षों, पर्यवेक्षक कक्ष, मीडिया सेंटर, सांख्यिकी और नियंत्रण कक्ष का अवलोकन किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि स्ट्रॉन्ग रूम में विधानसभा वार ईवीएम रखी गई हैं। इनकी सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहे। सुरक्षा की मॉनिटरिंग के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की नियमित निगरानी रखी जाए। मतगणना स्थल पर कोई भी वैद्य अनुमति पत्र के बिना कोई भी प्रवेश ना करे। उन्होंने आवक-जावक रजिस्टर में हस्ताक्षर करते हुए मतगणना स्थल कोरिडोर में प्रवेश किया। कक्षों में कूलर और पंखे, परिसर में पेयजल और केंटीन, मतगणना के दौरान विद्युत की सुचारू आपूर्ति सहित विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
इस दौरान अतिरिक्त कलेक्टर (नगर) उम्मेद सिंह रतनू, यूआईटी सचिव सुभाष कुमार, प्रशिक्षु आईपीएस रमेश, सहायक अभियंता भव्यदीप मौजूद रहे।

Author