Trending Now




बीकानेर,जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि मंगलवार को बज्जू उपखंड मुख्यालय के दौरे पर रहीं।
जिला कलेक्टर ने बज्जू ग्रामपंचायत में आयोजित रात्रि चौपाल में जनसुनवाई की। पंचायत समिति सभागार में अधिकारियों की बैठक ली और व्यवस्थाओं का फीडबैक लिया। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और पुलिस थाने का निरीक्षण किया।
इस दौरान जिला कलेक्टर ने एक ग्रामीण के घर जाकर पेयजल सप्लाई की स्थिति की जानकारी ली। जिला कलेक्टर ने अस्पताल का निरीक्षण कर यहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया। लू और तापघात की स्थिति में आवश्यक दवाइयों का स्टॉक बनाए रखने और साफ सफाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम को देखते हुए लू और तापघात मरीजों के लिए विशेष व्यवस्थाएं और वार्ड बनाए जाएं। जिला कलेक्टर ने समस्त दवाइयां के स्टॉक की भी जांच की।
*ब्लाक स्तरीय अधिकारियों के साथ ली बैठक*
*कार्यालयों का किया निरीक्षण*
जिला कलेक्टर ने पुलिस थाना, उपखंड, तहसील और पंचायत समिति कार्यालय का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों और ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि ब्लाक स्तरीय अधिकारी पानी, बिजली, राजस्व से जुड़ी परिवेदनाओं का संवेदनशीलता के साथ प्राथमिकता से निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि ब्लॉक स्तर की समस्याएं ब्लॉक स्तर पर ही निस्तारित होनी चाहिए। इसके लिए गंभीरता से काम किया जाए। यदि कोई प्रकरण ब्लॉक स्तर पर सुलझाया नहीं जा पा रहा है, तो उच्च स्तर पर अधिकारियों से समन्वय करते हुए उसका फॉलोअप कर परिवादी को राहत दिलवाई जाए।
जिला कलेक्टर ने जनसुनवाई में पानी, बिजली, सड़क, शिक्षा, चिकित्सा से जुड़े प्रकरणों में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जनसुनवाई के पश्चात जिला कलेक्टर ने आईजीएनपी के गेस्ट हाउस में ही रात्रि विश्राम करेंगी।
इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोहन लाल, उपखंड अधिकारी रणजीत बिजारनिया, डॉ. कोजाराम आदि मौजूद रहे।

Author