Trending Now




बीकानेर,जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि शनिवार को नोखा क्षेत्र के दौरे पर रही। उन्होंने नोखा, पांचू और बीकानेर ब्लॉक के लिए प्रगतिरत नोखा पेयजल परियोजना का निरीक्षण किया। जिला कलेक्टर ने देशनोक से भामटसर 800 मिलीमीटर व्यास की पाइपलाइन और पारवा के उच्च जलाशय निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी कार्यों को अतिशीघ्र तथा गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन कार्यों के पूर्ण होने से नोखा और पांचू क्षेत्र के लोगों को पर्याप्त पेयजल मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि पारवा में बनने वाले 250 किलोलीटर क्षमता के उच्च जलाशय से पारवा और मान्याना गांव के निवासियों को लाभान्वित किया जाएगा। इस दौरान अधिशाषी अभियंता नफीस खान, सहायक अभियंता रमेश चौधरी, महेश घुघरवाल सहित कंपनी के इंजीनियर मौजूद रहे।
*संत श्री दुलाराम कुलरिया चिकित्सालय का किया अवलोकन*
जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने मूलवास-सीलवा में संत श्री दुलाराम कुलरिया राजकीय चिकित्सालय का अवलोकन किया। इस चिकित्सालय का निर्माण नरसी इंटीरियर इंफ़्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा करवाया गया है। मुख्यमंत्री श्री भजन लाल शर्मा द्वारा 28 जुलाई को इसका लोकार्पण किया जाना प्रस्तावित है। इसके मद्देनजर उन्होंने इसकी तैयारियों को देखा। नरसी कुलरिया ने बताया कि अस्पताल से आसपास के गाँवों के 50 हजार से अधिक मरीजों को इलाज की सुविधा मिलेगी। चिकित्सालय प्रभारी डॉ. लेखराम ने जिला कलेक्टर को अस्पताल के साधन-संसाधनों के बारे में बताया।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने पदम स्मारक का अवलोकन किया और संत श्री पदमाराम कुलरिया की प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित किए। इस दौरान धरम कुलरिया ने जिला कलेक्टर को स्मारक और यहां निर्मित हाइटेक डिजिटल लाइब्रेरी के बारे में बताया।
इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोहनलाल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश गुप्ता, उपखंड अधिकारी गोपाल जांगिड़, तहसीलदार चंद्र शेखर और भोजराज सारस्वत आदि उपस्थित रहे।

Author