Trending Now




बीकानेर, जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने सोमवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ वन टू वन चर्चा कर बजट घोषणाओं, फ्लैगशिप स्कीम सहित अन्य योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने कहा कि अधिकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में समयबद्धता का विशेष ध्यान रखें। काम को निर्धारित समय में पूरी गुणवत्ता के साथ सम्पादित किया जाए। आमजन को राहत पहुंचाने की विभिन्न योजनाओं में अधिकारी अतिरिक्त संवेदनशीलता के साथ कार्य करें।
जिला कलक्टर ने पेयजल, विद्युत आपूर्ति सुचारू बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा कि जहां भी बूस्टर इत्यादि लगाने की शिकायतें हों, धरपकड़ जारी रखें । उन्होंने विभिन्न योजनाओं की फ्लैगशिप स्कीम की प्रगति की जानकारी ली और कहा कि प्रत्येक विभाग इन योजनाओं के कार्य को प्राथमिकता पर रखकर करवाएं। उन्होंने बजट घोषणाओं के तहत हुए कार्य प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि बजट घोषणाओं की पूर्णता के सम्बंध में जो माइल स्टोन निर्धारित किए गए हैं उसके अनुसार कार्य पूरा हो। इस दौरान पानी, बिजली, सड़क, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, वन विभाग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। बैठक में सम्बंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
—–

Author