Trending Now




बीकानेर, जिला कलक्टर नमित मेहता ने प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत सोमवार को मालासर में आयोजित शिविर का निरीक्षण किया। उन्होंने शिविर के दौरान तैयार जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, मृदा स्वास्थ्य कार्ड, पालनहार स्वीकृति पत्र, नरेगा जाॅब कार्ड तथा पट्टा वितरित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक ग्रामीण इन शिविरों का लाभ उठाएं। विभागीय अधिकारी इनका व्यापक प्रचार-प्रसार करें। शिविरों के दौरान प्राप्त सभी प्रकरण निस्तारित हों, ऐसे प्रयास किए जाएं। उन्होंने सभी विभागों द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा की तथा कहा कि शिविरों के दौरान विभागीय योजनाओं की जानकारी भी उपलब्ध करवाई जाए। इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी तथा इनके निस्तारण के लिए निर्देशित किया। शिविर प्रभारी अधिकारी तथा शिक्षा निदेशालय की अतिरिक्त निदेशक रचना भाटिया, उपखण्ड अधिकारी अशोक कुमार विश्नोई, विकास अधिकारी दिनेश मिश्रा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एलडी पंवार आदि मौजूद रहे।
*ग्रामीणों के लिए रहा लाभदायक*
प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत आयोजित शिविर आमजन के लिए लाभदायक रहा। जिला कलक्टर ने मालासर में उप स्वास्थ्य केन्द्र के लिए भूमि का पट्टा किया। वहीं राजकीय बालिका प्राथमिक विद्यालय में शिविर के दौरान विद्युत कनेक्शन प्रदान किया गया। शिविर की प्रभारी अधिकारी रचना भाटिया ने बल्ब जलाकर इस सुविधा को आरम्भ किया। वहीं स्थानीय भामाशाह द्वारा स्कूल के लिए पंखा भी भेंट किया गया।
*मंगलवार को विभिन्न पंचायतों में होंगे शिविर*
प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत मंगलवार को बीकानेर के हुसंगसर, लूणकरणसर के सुंई, श्रीडूंगरगढ़ के धीरदेसर चोटियान तथा कुंतासर, पूगल के पहलवान का बेरा, नोखा के जयसिंहदेसर मगरा तथा बंधाला में शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

Author