Trending Now




बीकानेर, -पूर्व सिंचाई मंत्री देवीसिंह भाटी ने आज जिला कलक्टर बीकानेर से मुलाकात कर राष्ट्रीय उच्च मार्ग संख्या 15 बीकानेर – फलौदी भाग में सड़कों को चौड़ा करने के पश्चात भारी वाहनों का आवागमन व छोटे वाहन तेजी से चलेंगे जिसके कारण दुर्घटना ज्यादा होगी !! इसके लिए भारतीय राष्ट्रीय राज मार्ग प्राधिकरण नई दिल्ली के पत्र क्रमांक NHAI/RJ/Tech/concessionaire/BP/2018/22768 दिनांक 24.8.2018 के द्वारा गजनेर फांटा,सांखला फांटा व कोडमदेसर फांटा पर अंडरब्रिज के लिए राशि प्रस्तावित कर स्वीकृति के लिए भिजवाई गयी लेकिन लम्बा समय व्यतीत होने के बाद बजट स्वीकृत कर कार्य नही होने के कारण आज जिला कलक्टर बीकानेर से मुलाकात कर आगामी कार्यवाही के लिए कहा गया जिज़ पर शीघ्र कार्यवाही का जिला कलेक्टर बीकानेर द्वारा आश्वासन दिया गया !!

साथ ही पूर्व सिंचाई मंत्री देवीसिंह भाटी ने आज जिला कलक्टर बीकानेर व महानिरीक्षक पुलिस रेंज बीकानेर से मुलाकात कर बीकानेर शहर के बहार जैसलमेर सड़क एन. एच.15 करमीसर फांटे से जंहा से राजमार्ग शुरू होता है उक्त स्थान शहर के नजदीक होने के कारण भी भीड़ अत्यधिक रहती है !! जिसके कारण आमजन राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजरने वाले वाहनों को काफी परेशानी होने के साथ ही गम्भीर बीमार व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने में,नाल हवाई अड्डे पहुंचने में काफी समय लगता है !! मुख्य सड़क व सड़क के दोनों और की सर्विस लेन सड़क पर ट्रक, ट्रेलर,ट्रोली में निर्माण सामग्री बजरी,कंकर व ईंट से भरे खड़े रहते है,इन्ही सर्विस लेन में भी मरम्मत तथा टूटी हुई गाड़ियों का डम्पिंग यार्ड बना रखा है,सड़क पर निर्माण सामग्री बिक्री के लिए डाल रखी है,दुकान का खोखा आदि रखे हुवे है कोई भी व्यक्ति सर्विस लेन सड़क का उपयोग नही कर सकता है !!

प्रशासन ने सांकेतिक सूचना पट्ट पर “वाहन खड़े करना मना है” के औपचारिक तौर पर इतिश्री: कर ली !! यह प्रशासन की लच्चर व्यवस्था का उदाहरण है,अब कौनसी विधि बाकी है,जिससे व्यवस्था कारगर हो !!में समझता हूँ इस बार प्रशासन ट्रक, अन्य वाहन मालिकों के विरुद्ध ट्रक जब्ती,चालान की प्रकिया अपना कर एक उचित कार्यवाही कर,आमजन को संदेश देंगे !! जिस पर जिला कलक्टर बीकानेर व महानिरीक्षक पुलिस ने आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया है !!

Author